30 स्लीपर बर्थ हैं एसी बस में, खाली रहने पर पुरुष यात्री कर सकेंगे यात्रा

मेरठ से दिल्ली, आगरा, देहरादून के लिए होगा बसों का संचालन

30 स्लीपर बर्थ में से 10 सीटें महिलाओं के लिए आरक्षित

MEERUT : पिंक बसों के तोहफे के बाद अब रोडवेज अपने यात्रियों खासतौर पर महिला यात्रियों की सुविधा के लिए एसी स्लीपर बस सेवा की शुरुआत करने जा रही है। लखनऊ से हरी झंडी मिलने के बाद इस सप्ताह यह सेवा मेरठ से भी शुरू हो जाएगी। इन बसों में महिला यात्रियों की सुविधा को ध्यान में रखते हुए 10 प्रतिशत सीट का कोटा उनके लिए रिजर्व किया गया है। आरएम रोडवेज नीरज सक्सेना ने बताया कि बसों का संचालन इस सप्ताह शुरु होने की संभावना है। लखनऊ और आगरा से आने वाली बसों से मेरठ के यात्रियों को लाभ मिलेगा।

 

महिलाओं को मिलेगी 10 सीट

एसी स्लीपर बस सेवा का संचालन लंबी दूरी के लिए किया जा रहा है। इसके तहत प्रदेश समेत प्रदेश के बाहर अन्य शहरों तक के लिए एसी बस की सुविधा मिलेगी। इस एसी बस में 30 स्लीपर बर्थ हैं, जिनमें से महिलाओं के लिए 10 बर्थ रिजर्व होंगी। हालांकि यदि महिला यात्री की सीट खाली है, तो पुरुष यात्री उस पर सफर कर सकते हैं।

 

मिलेगी तकिए व कंबल की सुविधा

बस में टू फ्लोर स्लीपर बर्थ पर यात्रियों को सोने के लिए रोडवेज द्वारा कंबल व तकिए की सुविधा के साथ-साथ मोबाइल चार्जर की सुविधा भी दी जाएगी। इन बसों में स्लीपर बर्थ की सुविधा केवल लंबी दूरी वाले यात्रियों को ही जाएगी।

 

तीन प्रमुख रूट पर संचालन

शुरुआत में इन एसी बसों को लखनऊ से मेरठ, आगरा से मेरठ और मेरठ से देहरादून के लिए संचालित किया जाएगा। इन रूटों पर यात्री एसी स्लीपर बस सेवा का लाभ उठा सकेंगे।