ALLAHABAD: एनसीआर हेडक्वॉर्टर सूबेदारगंज के विन्ध्य सभागार में जीएम एनसीआर एमसी चौहान की अध्यक्षता में सेफ्टी व पंक्चुअलिटी की मीटिंग हुई। इसमें सभी विभागाध्यक्ष मौजूद रहे। रेल परिचालन में संरक्षा के प्रति विशेष सतर्कता बरतते हुये समय के अनुकूल कार्रवाई करने पर जीएम ने 15 रेलकर्मियों को पुरस्कृत किया। जीएम ने कहा कि पिछले वित्तीय वर्ष में समयपालनता में 13.1 प्रतिशत का सुधार दर्ज किया गया है।

ईमानदारी पर मिला ईनाम

शताब्दी एक्सप्रेस के डिप्टी चीफ टिकट इंस्पेक्टर मोहन कुमार झा की ईमानदारी व कर्मठता से प्रभावित होकर डीआरएम इलाहाबाद अमिताभ ने सोमवार को उन्हें सम्मानित किया। 31 मई को 12004 शताब्दी एक्सप्रेस के सी-9 कोच में सीट नंबर 5 पर पैसेंजर शालिनी का एक बैग छूट गया और वे कानपुर स्टेशन पर उतर गई थीं। बैग में कार्ड, आधार कार्ड, पासपोर्ट, कैश के साथ ही अन्य कीमती सामान था। कानपुर स्टेशन से सवार हुए डिप्टी मुख्य टिकट निरीक्षक ने तत्काल शालिनी से संपर्क करके उनका बैग वापस किया।

लक्ष्य से की अधिक वसूली

इलाहाबाद मंडल द्वारा मई माह में बिना टिकट यात्रा करने, बिना बुक सामान मंगाने व गंदगी फैलाने वालों के विरुद्ध चले चेकिंग अभियान में एक लाख 52 हजार 639 यात्रियों को पकड़ा गया। इनसे 8.21 करोड़ रुपया जुर्माना वसूला गया। इलाहाबाद मंडल में वित्तीय वर्ष 2018-19 के दौरान टिकट चेकिंग से 76.26 करोड़ आय का लक्ष्य निर्धारित किया गया है, इसके तहत मई में टिकट चेकिंग से 7.01 करोड़ का लक्ष्य निर्धारित किया गया था। चेकिंग स्टॉफ ने लक्ष्य को पीछे छोड़ते हुए 8.21 करोड़ की रिकार्ड आय की।