- 9 बजे शनिवार सुबह आशियाना मे मिला था महिला का कटा सिर, हाथ, पैर

- 24 घंटे बाद पारा में मिला महिला का धड़

- 100 नंबर पर करीब 9 बजे सुबह दी सूचना

- 50 से अधिक सीसीटीवी खंगाले गये

- 3 टीमें गठित की गई खुलासे को

- 100 बीट कांस्टेबल को लगाया गया

- कृष्णानगर में बैग में मिला था महिला का सिर, हाथ और पैर

- पारा के कांशीराम आवास के पास महिला का दरी से लिपटा हुआ मिला धड़

- 24 घंटे बाद पारा में मिला धड़, खुली पुलिस की सक्रियता की पोल

- अब तक नहीं हुई पहचान, 50 से ज्यादा सीसीटीवी फुटेज खंगाले

lucknow@inext.co.in

LUCKNOW : सिरफिरा हत्यारा 8 किमी तक कंधे पर लाश टांग कर घूमता रहा. हत्यारे को पकड़ना तो दूर पुलिस उसका सुराग तक नहीं लगा सकी. कृष्णानगर से लेकर पारा तक लाश कंधे पर टांग कर हत्यारा कई थाने और पुलिस चौकी के सामने से निकल गया और पुलिस की नजर उस पर नही पड़ी. हत्यारे ने न केवल पुलिस की सक्रियता की पोल खोल दी बल्कि टुकड़ों-टुकड़ों में लाश फेंक कर पुलिस को उलझा भी दिया. शनिवार सुबह राम मनोहर लोहिया लॉ कॉलेज के पास ब्राउन रंग के बैग में महिला का कटा हुआ सिर, हाथ व पैर मिला था. उसका धड़ गायब था. पुलिस अभी पहचान के लिए कड़ी से कड़ी जोड़ ही रही थी कि ठीक 24 घंटे बाद महिला का धड़ पारा में मिला.

दरी में लिपटे कर मकान के पिछले हिस्से में रखा था धड़

पारा के हंसखेड़ा स्थित बीबीखेड़ा में न्यू कांशीराम कॉलोनी के पास हेमिल्टन स्कूल है. स्कूल के पास ही उन्नाव में तैनात चकबंदी अधिकारी अमरेन्द्र कुमार सिंह का मकान है. सुबह करीब 9 बजे उनकी पत्नी कीर्ती सिंह दूध लेने गई थी. वापसी में मकान के पिछले हिस्से में दरी में लिपटा हुआ सामान देखा. पास गई तो उससे तेज दुर्गध आ रही थी. इसकी जानकारी उन्होंने पति को दी. चकबंदी अधिकारी ने इसकी जानकारी 100 नंबर पर दी. मौके पर पहुंची पुलिस ने जब दरी खोली तो उनके पैरों तले जमीन खिसक गई. दरी के अंदर महिला का धड़ था. सूचना एसपी पूर्वी और सीओ आलमबाग को दी गई.

बोरे में मिला धड़ पन्नी से लिपटा था

महिला का धड़ इस बार बैग में नहीं बल्कि दरी से लिपटे हुए बोरे में था. बोरे के अंदर पॉलीथीन लगाई गई थी, जिससे खून का रिसाव बाहर ना आ सके. यह बोरा प्रीमियम चावल का था. ठीक इसी तरह के बोरे का यूज कृष्णानगर में मिली लाश के लिए भी किया गया था. पुलिस ने धड़ को फॉरेंसिक जांच के लिए लैब में भेज दिया है. धड़ की पहचान के लिए पुलिस ने कांशीराम कॉलोनी समेत आस-पास के इलाके में कई लोगों से पूछताछ भी की.

कैमरे से मात खा गई पुलिस

इस बार सीसीटीवी कैमरे से पुलिस मात खा गई. जहां पर महिला के शरीर का बाकी हिस्सा मिला वहां आस-पास कोई कैमरा नहीं है. हेमिल्टन स्कूल में कैमरा लगा है, लेकिन वह भी हत्यारे को जद में नहीं ला सका. पुलिस को पड़ताल के बाद बस तीन कैमरे मिले. दो स्कूल और एक दुकान में लगा कैमरा मिला. तीनों कैमरे की फुटेज खंगालने के बाद भी पुलिस को हत्यारे का कोई सुराग नहीं मिल सका.

8 किमी तक लाश टांग घूमता रहा हत्यारा

पैर से लंगड़ा कर चलने वाला हत्यारा आशियाना के राम मनोहर लोहिया लॉ कॉलेज के सामने पार्क के बाहर बेंच पर बैग रखने के बाद गायब हो गया था. बैग में महिला का कटा हुआ सिर, हाथ और पैर मिला था. 24 घंटे बाद ही घटना स्थल से करीब 8 किमी की दूरी पर पारा के न्यू कांशीराम आवास योजना के पास महिला का धड़ मिला, जो पुलिस के गश्त के दावे को जग जाहिर करता है.

शिनाख्त का दावा भी फेल, सुराग तक नहीं

शनिवार को बैग में महिला के शव के टुकड़े मिलने के बाद पुलिस देर शाम महिला के शिनाख्त का दम भर रही थी, लेकिन पुलिस का यह दावा फेल हो गया. शिनाख्त तो दूर पुलिस 24 घंटे बाद हत्यारे का सुराग तक नहीं लगा सकी. पुलिस कभी महिला और हत्यारे को शहर के बाहर का बता रही है तो कभी लो प्रोफाइल का हवाला देकर अलग अलग इलाकों की खाक छान रही है. कृष्णानगर पुलिस के साथ अब पारा और क्राइम ब्रांच को भी लगाया गया है.

पुलिस ने यह किया अब तक प्रयास

एसएसपी कलानिधि नैथानी ने कृष्णानगर में मिले अज्ञात महिला के शव की शिनाख्त के लिए सीओ क्राइम, सीओ कृष्णानगर व डीसीआरबी प्रभारी समेत तीन टीमों का गठन किया. हाथ, पैर, सिर और धड़ को मिलान के लिए फॉरेंसिक लैब भेजा गया है. साथ ही डीएनए मिलान के लिए भी कहा गया है. तीनों टीमों का नोडल इंचार्ज एसपी पूर्वी एसके रावत को बनाया गया है. इसके अलावा पुलिस टीम लगभग 50 सीसीटीवी कैमरे की फुटेज खंगाल चुकी है. करीब 100 बीट कांस्टेबल मोहल्ले मोहल्ले में घूम घूम कर महिला की शिनाख्त के लिए प्रयास कर रहे हैं. डीसीआरबी प्रभारी पूरे जोन के गुमशुदगी, अपहरण के केस का मिलान कर शिनाख्त का प्रयास कर रहे है.