-बारा थानाक्षेत्र में दोनों पक्षों की तरफ से चलीं गोलियां, दो बदमाश घायल, दर्ज हैं कई मुकदमे

prayagraj@inext.co.in

PRAYAGRAJ: अपराधियों के खिलाफ विशेष अभियान के दौरान सोमवार को मुठभेड़ में तीन बदमाश पुलिस के हत्थे चढ़ गए। यह मुठभेड़ बारा थानाक्षेत्र में हुई। मुठभेड़ के दौरान बदमाशों की तरफ से पुलिस टीम पर कई राउंड फायरिंग की गई। पुलिस टीम ने भी जवाबी फायरिंग की, जिसमें दो बदमाशों उमेश कोल व सुमिरन कोल के पैरों में गोली लगी। इसके बाद पुलिस ने दोनों को अरेस्ट करके इलाज के लिए एसआरएन भेज दिया। बाद में पीछा कर एक अन्य बदमाश फतेहबहादुर कोल को गिरफ्तार कर लिया गया। जबकि एक अन्य बदमाश वहां से भागने में सफल रहा। उमेश और सुमिरन कोल पर 25-25 हजार का इनाम है।

लंबे समय से थी तलाश

बारा और घूरपुर एरिया में आए दिन लूट की वारदात हो रही है। इसको रोकने के लिए सोमवार को इंस्पेक्टर बारा जय प्रकाश शाही और एसओ घूरपुर वृन्दावन राय टीम के साथ प्लानिंग में जुटे थे। तभी पुलिस को सूचना मिली कि दो बाइक पर सवार चार शातिर बदमाश सीधटिकट व तेलघना की ओर भाग रहे हैं। सूचना मिलते ही पुलिस टीम के साथ क्राइम ब्रांच के एसआई विजय विक्रम सिंह और उनकी टीम भी एक्टिव हो गई। चार टीमों का गठन कर पुलिस वहां पहुंची और घेराबंदी लिया। बदमाशों के पहुंचते ही पुलिस टीम ने उन्हें रोकने के लिए आवाज लगाई। इस पर शातिर लुटेरों उमेश कोल व सुमिरन कोल और उनके साथियों ने बाइक मौके पर छोड़ दी और पुलिस टीम पर फायरिंग करने लगे। पुलिस ने भी जवाबी फायरिंग की। इसमें उमेश कोल व सुमिरन कोल के पैर में गोली लगी और दोनों घायल हो गए।

एक हो गया फरार

इस दौरान दो शातिर मौके से फरार हो गए। शातिरों को पकड़ने के लिए दो टीमें पीछा करने लगी। इस दौरान एक शातिर फतेबहादुर निवासी कौंधियारा को गिरफ्तार कर लिया। जबकि दूसरा बदमाश अंधेरे का फायदा उठाकर मौके से भागने में कामयाब रहा।

यह हुई बरामदगी

दो देशी पिस्टल, सात कारतूस, लूटी गई एक प्लेटिना बाइक, एक मोबाइल, 2000 नकद, एक पल्सर बाइक।

मुकदमों की लंबी फेहरिस्त

सुमिरन कोल: 307, 394, गैगेस्टर एक्ट समेत कुल सात मामले।

उमेश कोल: अलग-अलग थानों में 307, 394, 392, गैगेस्टर एक्ट समेत कुल 12 मुकदमे।

फतेबहादुर कोल: 394 का एक मुकदमा।