देहरादून

राज्य सरकार ने वन विभाग में 30 आईएफएस अधिकारियों के तबादले कर बड़ा फेरबदल कर दिया। रंजना काला को बड़ी जिम्मेदारी सौंपते हुए पीसीसीएफ वाइल्ड लाइफ का पद दिया गया है। मोनिष मल्लिक को मैनेजिंग डायरेक्टर वन विकास निगम बनाया गया है.वहीं राजाजी टाइगर रिजर्व के डायरेक्टर सनातन को हटा दिया गया। उन्हें डेपुटेशन पर वाटरशेड मैनेजमेंट में भेजा गया है। सनातन राजाजी शिकार प्रकरण को लेकर चर्चा में आए थे। उन्हें शिकार प्रकरण की जांच में आरोपी भी बनाया गया है। राजाजी का अतिरिक्त जिम्मा पीके पात्रो को दिया गया है।

कई को एक्स्ट्रा चार्ज, कुछ अधर में:

आईएफएस की इस तबादला सूची में कई अफसरों को डबल, ट्रिपल चार्ज दे दिया गया तो कुछ को ऐसे पदों पर लगा दिया, जिन्हें विभाग में नाकारा पद माना जाता है। रंजना काला को पीसीसीएफ वाइल्ड लाइफ के साथ वन पंचायत का जिम्मा। भुवन चंद्र को वन पंचायत के साथ नमामि गंगे परियोजना, बीके गांगटे को इकोटूरिज्म के साथ सतर्कता एवं विधि और हेड ऑफ फोरेस्ट ऑफिस में सीसीएफ हेडक्वार्टर का जिम्मा दिया है.मनोज चंद्रन को मानव संसाधन के साथ बांस एवं रेशा विकास परिषद का जिम्मा दिया गया है। जीवन जोशी को भी तीन जिम्मेदारी दी गई हैँ।

इन अधिकारियों के पद में झोल: राजनारायण झा और डॉ। कपिल कुमार को उनके लेवल से बडे पद की जिम्मेदारी दी गई है। नेहा वर्मा और अमित वर्मा को कम जिम्मेदारी का पद दिया गया है।