इंवर्टिस यूनिवर्सिटी के कॉन्वोकेशन में यूजी-पीजी के 1306 स्टूडेंट्स को किया गया सम्मानित

>BAREILLY : इंवर्टिस यूनिवर्सिटी का तीसरे कॉन्वोकेशन के मौके पर वेडनसडे को मेधावियों को मेडल और डिग्री दी गई। चीफ गेस्ट मानव संसाधन एवं विकास मंत्रालय के राज्य मंत्री महेंद्र नाथ पांडे ने यूजी और पीजी के 1306 स्टूडेंट्स को डिग्री देकर सम्मानित किया। इसके साथ ही यूजी-पीजी के टॉपर्स को गोल्ड, सिल्वर और ब्रॉन्ज मेडल पहनाए। वहीं, डिग्री और मेडल पाकर स्टूडेंट्स के चेहरे खिल उठे। चीफ गेस्ट, एक्टर जैकी श्राफ, एक्ट्रेस अरुणा ईरानी, क्रिकेटर चेतन शर्मा, आरपी सिंह और बिजनेसमैन धनश्याम खंडेलवाल ने स्टूडेंट्स आशीवार्1द दिया।

चीफ गेस्ट ने किया शुभारंभ

इंवर्टिस यूनिवर्सिटी के तीसरे कॉन्वोकेशन का शुभारंभ चीफ गेस्ट एचआरडी मंत्रालय के राज्यमंत्री महेन्द्र नाथ पांडे, एक्टर जैकी श्राफ, एक्ट्रेस अरुणा ईरानी, क्रिकेटर चेतन शर्मा, आरपी सिंह, बीएल एग्रो के एमडी धनश्याम खंडेलवाल और चांसलर उमेश गौतम ने किया। इसके बाद चीफ गेस्ट ने बीटेक, एमटेक, एमसीए, एमफार्मा, बीसीए, बीबीए, पत्रकारिता एवं जनसंचार के 1306 स्टूडेंट्स को डिग्री दी गई। साथ ही 60 टॉपर्स को गोल्ड, सिल्वर और ब्रॉन्ज मेडल दिए गए। इस मौके पर वीसी जगदीश राय, प्रो-वीसी डॉ। वाईडीएस, डॉ। आरके शुक्ला, डॉ। मनीष गुप्ता, डॉ। एलपी मिश्रा, डॉ। मीनाक्षी वर्मा, उत्कर्ष मिश्रा आदि मौजूद रहे।

पुराने चावल का ध्यान रखना

एक्टर जैकी श्राफ ने कहा कि डिग्री मिल गई है। अब जब कामयाब हो जाएं तो पुराने चावल यानि माता-पिता को न भूल जाएं। उनका ध्यान रखें। क्योंकि माता-पिता की सेवा न करने वाले कभी कामयाब नहीं हो पाते हैं। वहीं, जैकी श्राफ ने कहा कि बहुत से लोग पान-तम्बाकू, सिगरेट का सेवन नहीं करते हैं। मानद उपाधि मिलने पर उन्होंने कहा कि मुझे 11वीं पास को यह डिग्री मिलेगी, मैंने कभी सपने में भी यह नहीं सोचा था। पौधरोपण का मेसेज दिया और आखिरी में मंच से जैसे ही उन्होंने बिड़ू कहा, वैसे ही हॉल तालियों से गूंज उठा।

मेरे दोनों झुमके सलामत हैं

एक्ट्रेस अरुणा ईरानी ने कहा कि उनकी बरेली आने की इच्छा तब से थी, जब उन्होंने 'झुमका गिरा रे बरेली की बाजार में' गीत सुना था। उन्होंने मंच से स्टूडेंट्स को नसीहत दी कि कामयाबी की इबारत खड़ी करनी हो, तो माता-पिता की सेवा करें। इसके साथ ही उन्होंने कहा मंच से स्टूडेंट्स को हंसाते हुए कहा कि वे बरेली आई, लेकिन उनका झुमका नहीं गिरा। सोनू निगम के अजान वाले ट्वीट पर बोलीं कि उसे गलत तरीके से लिया गया।

क्रिकेटर गुरु का करता है सम्मान

मानद उपाधि पाने वाले क्रिकेटर चेतन चौहान ने कहा कि कड़े परिश्रम से ही बुलंदियों को छूआ जा सकता है। अपने अनुभव साझा करते हुए कहा कि उन्हें ग्राउंड तक जाने के लिए 25 पैसे मिलते थे। वे दौड़ कर ग्राउंड पर पहुंचते थे और 25 पैसे बचाते थे। इन पैसों को जोड़ वे जूते खरीदते थे। कहा एक क्रिकेटर अपने गुरू यानि कोच का काफी सम्मान करता है। आप भी गुरू का सम्मान करें। क्रिकेटर आरपी सिंह ने स्टूडेंट्स से अपने एक्सपीरियेंस शेयर किए।

कर्मचारियों का जताया आभार

बीएल एग्रो के एमडी धनश्याम खंडेलवाल ने मानद उपाधि मिलने पर कर्मचारियों का आभार जताया। उन्होंने कहा कि कर्मचारियों की कड़ी मेहनत और परिवार के सहयोग से आज वो इस बुलंदी पर पहुंचे हैं। उन्होंने स्टूडेंट्स को सम्बोधित करते हुए कहा कि सफलता पाने का कोई शॉर्टकट नहीं होता है। इसलिए कड़ी मेहनत करें।

आंकड़े

गोल्ड मेडल-14 स्टूडेंट्स

सिल्वर मेडल-25 स्टूडेंट्स

ब्रॉन्ज मेडल-21 स्टूडेंट्स