- ठेकेदार ने दिये थे महिला मजदूर को 20 हजार रुपये

- पड़ोस में रहने वाले नाबालिग सहित चार मजदूरों ने की हत्या

देहरादून, राजपुर थाना के पॉश इलाके पनाष वैली में शनिवार को मजदूरी महिला की हत्या का पुलिस ने खुलासा कर दिया है। पुलिस ने एक नाबालिग समेत चार लोगों को गिरफ्तार कर लिया है। नाबालिग को बाल सुधार गृह भेजा गया, जबकि अन्य तीन आरोपी को कोर्ट में पेश कर जेल भेज दिया गया है।

मजदूरी के पैसे लूटने की साजिश

पुलिस पूछताछ में आरोपियों ने बताया कि महिला व उसके पति को शनिवार को घर जाना था। ठेकदार ने उनको 20 हजार का भुगतान किया था और बाकी का भुगतान शनिवार को होना था। वह रात भर पैसे को लूटने के फिराक में थे, लेकिन उनको मौका नहीं मिला। सुबह करीब पांच बजे जब मृतक महिला केशर का पति रामेश्वर शौच के लिए जा रहा था। इसी दौरान नरेन्द्र ने रामेश्वर से बीड़ी मांगी, रामेश्वर शौच के लिए चला गया तो नाबालिग समेत चारों महिला के कमरे में घुस गए। वे पैसे मांगने लगे तो महिला ने शोर मचाया। इस दौरान महिला की उनसे हाथापाई हो गई। नाबालिग व दो व्यक्तियों ने महिला के हाथ पैर बांधे और नरेन्द्र ने चाकू से गला रेत दिया। इसके बाद चारों मौके से फरार हो गए। घर में उन्हें पैसे नहीं मिले।

ऐसे चढ़े पुलिस के हत्थे

सूचना मिलने पर पुलिस डॉग स्क्वाइड टीम के साथ घटनास्थल पहुंची। आसपास सीसीटीवी फुटेज न होने से पुलिस पहचान नहीं कर पाई। इसके बाद पुलिस ठेकेदार के पास गई और चारों के फोटो लिए। टीम गठित करने के साथ ही मुखबिर तैनात किए गए। शनिवार देर रात पुलिस को सूचना मिली कि आरोपी रेलवे स्टेशन की पटरी के पास खड़े हैं और ट्रेन के आने का इंतजार कर रहे हैं। पुलिस मौके पर पहुंची और चारों को गिरफ्तार कर थाना ले आई। पूछताछ में आरोपियों ने हत्या की वारदात का खुलासा किया।

ये हैं आरोपी

नरेंद्र उर्फ महेंद्र पुत्र प्रभु राम, सुनील पुत्र हरकेश, छोटेलाल पुत्र सोमनाथ व एक नाबालिग, सभी बिहार के निवासी हैं। पुलिस आरोपियों का आपराधिक रिकॉर्ड खंगाल रही है।

--------------------

महिला मजदूर की हत्या के आरोप में नाबालिग समेत चार लोगों को गिरफ्तार किया गया है। सभी आरोपी बिहार के रहने वाले हैं।

प्रदीप कुमार राय, एसपी सिटी