दिल्ली के रामलीला मैदान में होगा राममंदिर निर्माण के लिए शंखनाद रैली का आयोजन

रविवार को माधवकुंज में बैठक कर तय की गई रणनीति, 9 नवंबर हो होगी रैली

Meerut। राममंदिर निर्माण को लेकर 9 दिसंबर को दिल्ली के रामलीला मैदान में होने वाली शंखनाद रैली में शहर से 30 हजार से अधिक लोग शामिल होंगे। रैली की तैयारियों के संबंध में रविवार को शताब्दीनगर स्थित माधवकुंज में एक बैठक का आयोजन किया गया। प्रात: 7 बजे से आयोजित समन्वय बैठक में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ, विश्व हिंदू परिषद व अन्य संगठनों के पदाधिकारी और कार्यकर्ता मौजूद रहे।

1992 जैसा होगा प्रयास

बैठक तीन सत्रों में चली, प्रथम सत्र में आरएसएस के प्रांत प्रचारक धनीराम ने कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि अब किसी भी स्थिति से निपटने के लिए अपनी कमर कस लीजिए। हिंदू समाज ने राम मंदिर निर्माण के लिए अब तक 77 लड़ाईयां लड़ी हैं और हमारे हजारों-लाखों हिंदू बलिदान हो चुके हैं। इस बार का प्रयास राम मंदिर निर्माण के लिए 6 दिसंबर 1992 के जैसा होगा। द्वितीय सत्र में सभी ने रैली को लेकर अपनी तैयारियों की जानकारी दी।

550 बसे जाएंगी

बसों का लक्ष्य प्रत्येक बस्ती व शाखा के आधार पर रखा गया है। मेरठ महानगर से कुल 550 बसें जाने का लक्ष्य तय हुआ है, जिनमें 30 हजार लोग 9 दिसंबर को दिल्ली के लिए रवाना होंगे। मेरठ प्रांत से कुल 5571 बसें और 3.50 लाख लोग दिल्ली पहुंचेंगे। वैसे रैली के दौरान दिल्ली के रामलीला मैदान में 10 लाख लोगों के एकत्रित होने का अनुमान लगाया जा रहा है। तृतीय सत्र में क्षेत्र कार्यकारिणी सदस्य दर्शन लाल अरोड़ा ने कहा कि आज यह अवसर आया है कि अपनी शक्ति का प्रदर्शन कर हमें भगवान श्रीराम के मंदिर निर्माण के लिए मार्ग तैयार करना चाहिए। इस दौरान सांसद राजेंद्र अग्रवाल, विधायक सोमेंद्र तोमर, सत्यप्रकाश अग्रवाल, रविंद्र भड़ाना, विहिप के के विभाग मंत्री गोपाल शर्मा, अशोक, अनिल, विनोद भारती आदि मौजूद थे।