-मैनेजर ने पत्नी की हत्या के नाम पर मांगी छुट्टी

patna@inext.co.in
BUXAR/PATNA: ऑफिस में वर्क लोड और पारिवारिक भूमिका की बीच फंस कर प्राय: सुसाइड की घटनाएं होती है। लेकिन बक्सर में एक अलग ही मामला सामने आया है। छुट्टी नहीं मिलने से तनाव में बैंक मैनेजर ने बैंक अधिकारी, सीएम, मानवाधिकार आयोग और राष्ट्रपति को आवेदन भेज दिया। जिसमें बैंक मैनेजर मुन्ना प्रसाद ने लिखा कि मुझे अपनी पत्नी की हत्या कर उसका अंतिम संस्कार करने के लिए सिर्फ दो दिनों की छुट्टी दी जाए। पत्नी की हत्या करने के नाम पर छुट्टी के लिए आवेदन के बाद बैंक से छुट्टी मंजूर कर ली गई। मामला दक्षिण बिहार ग्रामीण बैंक में कार्यरत बक्सर के एकल कर्मी ग्रामीण ब्रांच बकसड़ा के मैनेजर मुन्ना प्रसाद से जुड़ा है। उनकी पत्नी किडनी रोग से ग्रसित है व इलाज के लिए छुट्टी नहीं मिल रही थी।

ऊपर तक मच गई खलबली
मुन्ना प्रसाद के पत्र पर नीचे से ऊपर तक खलबली मच गई। तत्काल छुट्टी दे दी गई। सवाल गंभीर है और इस समस्याओं से कर्मियों को दो-चार होना पड़ता है। जिसका हल बेहद जरूरी है। ताकि कर्मियों को तनाव से मुक्त किया जा सके। ग्रामीण बैंक के अधिकारियों का कहना है कि एकल शाखा होने से यहां कार्यरत कर्मी को छुट्टी देने से पहले दूसरे कर्मचारी को विकल्प में देना होता है, जिससे शाखा का काम प्रभावित नहीं हो।

जब भी उन्होंने छुट्टी मांगी है, दी गई है। इस बार भी आवेदन मिलते ही छुट्टी दे दी गई। दूसरे शाखा में तबादला के लिए कोई आवेदन नहीं दिया है। यदि परिस्थितियों को रखते हुए तबादले का आवेदन देंगे तो उस पर भी विचार किया जाएगा।

-योगेंद्र नाथ सिंह, क्षेत्रीय प्रबंधक, भभुआ प्रक्षेत्र