-आम बजट को लेकर सिटी के चट्टी चौराहों पर देर रात तक होती रही चर्चा

-किसी ने सराहा तो किसी ने आम आदमी के लिए बताया बोझ

-ब्यूटी पार्लर से लेकर शादी तक हुई महंगी

VARANASI:

Scene-1

अस्सी स्थित पप्पू चाय की अड़ी पर शाम चार बजे मौजूद आधा दर्जन से अधिक लोगों के हुजूम में सिर्फ आम बजट पर ही चर्चा होती रही। चाय की चुस्की ले लेकर आम आदमी के लिए इस बजट में कुछ खास नहीं होने का बार-बार हवाला देकर अपनी बात को आगे बढ़ाते रहे। किसी ने सजने संवरने पर चुटकी ली तो किसी ने बैंड बाजा से लेकर बारात तक के और महंगा होने पर कटाक्ष किया।

Scene-2

नदेसर के मिंट हाउस स्थित एक चाय की दुकान पर शाम पांच बजे उमड़े विभिन्न पॉलिटिकल पार्टीज के नेताओं में आम बजट को लेकर चर्चा शुरू हो गई। नेताओं का तर्क रहा कि आम बजट से आम आदमी को बहुत ज्यादा आस रहती है लेकिन इस बजट से उसे सिर्फ निराशा ही हाथ लगी।

सबका ध्यान महंगाई पर अटका

यूनियन बजट पेश होते वक्त आम आदमी की नजरें टीवी पर लगी रहीं। यंगस्टर्स भी अपने लिए कुछ खास ब्रेकिंग न्यूज पर नजर गड़ाए रहे। सिटी के प्रमुख चट्टी चौराहों व चाय की अडि़यों पर बजट की समीक्षा भी शुरू हो गई। आम बजट में ब्यूटी पार्लर, शादी व मकान को महंगाई के टै्रक पर रख दिया गया है। पीएम का ससंदीय क्षेत्र होने के नाते सबसे अधिक कटाक्ष सेंट्रल गवर्नमेंट पर भी हुआ।

हर शौक की चीजें महंगी हुई हैं। यदि आप शौकीन हैं तो फिर पैसे खर्च करने में पीछे हटेंगे नहीं। इसी सोच के साथ आम बजट पेश किया गया।

अरुण तिवारी, बिजनेसमैन

आम बजट में स्टूडेंट्स को कुछ राहत नहीं मिली। जिम से लेकर हॉस्पिटल में चेकअप कराना तक महंगा हुआ है।

अनुज सिंह, स्टूडेंट

काशी विद्यापीठ

शादी में बहुत पैसा खर्च होता है इसलिए उसमें और रियायत देनी चाहिए थी। लेकिन उसे ही महंगा कर दिया। मकान को सस्ता करना चाहिए था।

मनीषा सिंह, स्टूडेंट