नैनी थाने में वीसी व दो अन्य पर एससी एसटी एक्ट समेत कई धाराओं में दर्ज हुई एफआईआर

यीशू दरबार से नाबालिग के गायब होने का मामला, पिता को मिल रही धमकी

prayagraj@inext.co.in

PRAYAGRAJ: नैनी स्थित शुआटस कॉलेज के वीसी आरबी लाल की मुश्किलें साल के इंड में और बढ़ गयीं। नैनी थाने में वीसी व उनकी पत्‍‌नी सुधा बी लाल व विनोद बी लाल के खिलाफ नाबालिग से दुष्कर्म के बाद हत्या और एससी एसटी एक्ट में मुकदमा दर्ज हुआ है। पुलिस ने मुकदमा एक शोध छात्र की तहरीर पर आरोपितों के खिलाफ दर्ज किया है।

झाड़-फूंक के बहाने रोका

मिर्जापुर के जिगना थाना क्षेत्र के बहुती गांव के निवासी की 14 वर्षीय बेटी की तबियत खराब हुई तो वह पत्‍‌नी के साथ बेटी को लेकर यीशू दरबार पहुंचा। पीडि़ता के पिता का आरोप है कि यीशू दरबार में उसकी मुलाकात शुआटस के वीसी आरबी लाल, उनकी पत्‍‌नी सुधा बी लाल व विनोद बी लाल से हुई। वीसी ने झाड़-फूंक करने के बाद कहा कि बेटी की तबियत ठीक होने में कुछ वक्त लग सकता है। चाहे तो वह बेटी को पत्‍‌नी के साथ दरबार में छोड़ सकता है।

तीन दिन बाद लौटा तो गायब थी बेटी

जब वह तीन बाद दरबार पहुंचा, तो बेटी गायब थी। पत्‍‌नी ने बताया कि बेटी को ठीक करने के बहाने आरबी लाल व अन्य लोग कहीं ले गए। काफी देर तक वह नहीं लौटी तो उसने पूछताछ शुरू की लेकिन किसी ने ठीक से जवाब नहीं दिया। गाली-गलौज करते हुए जान से मारने की धमकी दी और जाति सूचक शब्दों का इस्तेमाल किया। पिता ने आशंका जताई है उसकी बेटी को गायब कर उसके साथ दुष्कर्म कर हत्या कर दी गई है।

शोध छात्र ने दर्ज कराया केस

पीडि़ता के पिता ने चित्रकूट जनपद के कर्वी थाना क्षेत्र के शंकर बाजार निवासी छात्र सूर्य प्रकार मिश्रा को पूरे घटनाक्रम की जानकारी दी। श्री मिश्रा ने नैनी थाने में आरोपितों के खिलाफ लिखित तहरीर दी। पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

ये धारायें लगायी गयीं

419, 508, 323, 343, 304, 364, 504, 506 व एससी एसटी एक्ट

आरोप के आधार पर शुआटस के वीसी, उनकी पत्‍‌नी सुधा व विनोद बी लाल के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है। मामले की जांच की जा रही है। सच्चाई का पता लगाने के बाद कार्रवाई की जाएगी।

दीपेन्द्र नाथ चौधरी,

एसपी यमुनापार