मेरठ में 10368 ने दी ग्राम विकास अधिकारी की लिखित परीक्षा

8208 अभ्यर्थियों ने दोनो पालियों ने छोड़ दी परीक्षा

Meerut। ग्राम विकास अधिकारी व ग्राम पंचायत अधिकारी के पदों पर हुई लिखित परीक्षा में 10368 अभ्यर्थी बैठे। दोनों पालियों से 8208 अभ्यर्थियों ने परीक्षा छोड़ दी। रविवार को भी दो पालियों में परीक्षा होगी। परीक्षा के चलते शहर में जाम के हालात रहे। कुल 55 फीसदी अभ्यर्थियों ने परीक्षा दी, 45 फीसदी अभ्यर्थी अनुपस्थित रहे। कुल 18,576 अभ्यर्थियों ने रजिस्ट्रेशन कराया था।

दो पालियों में परीक्षा

एडीएम सिटी मुकेश चंद्र ने बताया कि पहली पाली की परीक्षा सुबह 10 से दोपहर 12 बजे तक व दूसरी पाली की परीक्षा दोपहर तीन से पांच बजे तक हुई। दोनों पालियों में 18566 युवाओं ने पंजीकरण कराया था। शहर के 12 परीक्षा केंद्रों पर 10368 अभ्यर्थियों ने परीक्षा दी। परीक्षा ग्राम विकास अधिकारी व ग्राम पंचायत अधिकारी के पदों पर हुई। उन्होंने बताया कि पहली पारी में 5156 अभ्यर्थियों ने परीक्षा दी जबकि दूसरी पाली में 5212 अभ्यर्थियों ने परीक्षा दी।

कड़ी सुरक्षा में हुई परीक्षा

एडीएम ने बताया कि परीक्षा से पूर्व सभी केंद्रों के बाहर अभ्यर्थियों की तलाशी ली गई। सभी केंद्रों पर सेक्टर मजिस्ट्रेट तैनात रहे। शिक्षा विभाग के अधिकारी व कर्मचारियों की भी परीक्षा में ड्यूटी रही। उन्होंने बताया कि परीक्षा शांतिपूर्ण संपन्न हुई। दोनों परीक्षा की परीक्षा के छूटने के दौरान शहर में जाम लगा रहा। मुख्य मार्गो पर जाम के चलते लोगों को भारी परेशानी उठानी पड़ी। वहीं बसों में भीड़भाड़ रही। बड़ी संख्या में अभ्यर्थी चौपहिया वाहनों से जनपद में आए।