-देवरनिया के सेमीखेड़ा गांव में सुबह पांच बजे की घटना, घर के गेट पर खड़ी थी महिला

-रेप केस से बचने के लिए की थी शादी, एक माह बाद घर से निकाला, मायके में थी महिला

बरेली: प्रेमिका से पत्‍‌नी बनी विवाहिता पर सैटरडे सुबह पांच बजे फौजी ने तेजाब उड़ेल दिया. इसके बाद फौजी पत्‍‌नी को तपड़ता हुआ छोड़कर फरार हो गया. शोर सुनकर परिजन घर से बाहर आए और झुलसी महिला को शहर के निजी हॉस्पिटल में एडमिट करा दिया. जहां पर महिला की हालत नाजुक बनी हुई है. दरअसल, फौजी ने नाबालिग प्रेमिका से रेप के मुकदमे से बचने को शादी की थी. शादी के एक महीने बाद ही पति ने मारपीट कर उसे घर से निकाला तो महिला ने दहेज उत्पीड़न और घरेलू हिंसा का केस दर्ज करा दिया था. अब उस मुकदमे में गवाही होने वाली थी. होली की छुट्टियों पर आया फौजी उस पर मुकदमा वापस लेने का दवाब बना रहा था. इससे इनकार पर उसने जानलेवा हमला कर दिया.

2018 में हुई थी शादी

देवरनिया थाना क्षेत्र के एक गांव के टैंट कारोबारी की बेटी के प्रेम संबंध सेमीखेड़ा के फौजी आकाश से थे. उनकी अक्सर मुलाकातें होती रहती थीं. इस बीच फौजी ने शादी से इनकार किया तो नाबालिग प्रेमिका ने उसके खिलाफ 2017 में रेप का केस दर्ज करा दिया. इसके बाद दोनों पक्षों में पंचायत हुई और समझौता हुआ कि फौजी लड़की से शादी करेगा. रेप के मुकदमे से बचने को फौजी ने मार्च 2018 में उससे शादी कर ली.

एक माह बाद घर से निकाला

शादी के एक महीने बाद ही फौजी ने पत्‍‌नी को मारपीट कर घर से निकाल दिया और खुद ड्यूटी पर चला गया था. विवाहिता तभी से मायके में रह रही थी. उसने फौजी और उसके घरवालों के खिलाफ दहेज उत्पीड़न और घरेलू हिंसा का मुकदमा दर्ज करा रखा है. पुलिस ने मामले की चार्जशीट कोर्ट भेज दी. कोर्ट में दोनों के बीच खर्च को लेकर केस चल रहा था. पीडि़ता की मां ने बताया कि फौजी आकाश मध्य प्रदेश में तैनात है और वह होली से दो दिन पहले ही छुट्टी पर आया हुआ था. सुबह पांच बजे बेटी घर के दरवाजे पर झाड़ू लगा रही थी. तभी फौजी डिब्बे में तेजाब लेकर आया और उनकी बेटी पर उड़ेलकर और फरार हो गया. पुलिस ने परिजनों की तहरीर पर एफआईआर दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी लेकिन फौजी हाथ नहीं आया.

फौजी करता था शक

पुलिस को जांच में पता चला है कि फौजी को पत्‍‌नी पर शक था कि उसका किसी युवक से प्रेम प्रसंग है. इस वजह से ही वह उससे शादी करने को तैयार नहीं हो रहा था. शादी के एक माह बाद ही फौजी ने पत्‍‌नी को यही ताने मारते हुए पीटा था और घर से निकाल दिया था. पीडि़ता के परिजनों का कहना है कि फौजी पत्नी पर मुकदमा वापस लेने का दबाव बना रहा था. कुछ दिन पहले उसने पत्‍‌नी पर तेजाब डालने की धमकी भी दी थी. घरवालों ने पुलिस से उसकी शिकायत नहीं की.

15 अप्रैल को होने हैं बयान

तेजाब से झुलसी विवाहिता ने बताया कि 15 अप्रैल को उसके पिता के बयान कोर्ट में दर्ज होने हैं. फौजी पति नहीं चाहता था कि वे गवाही दें, चूंकि उनके बयान के बाद मुकदमे का फैसला आना है. इससे फौजी और उसके घर वालों के खिलाफ भी निर्णय आ सकता है.

फौजी ने पत्‍‌नी पर तेजाब डाला है. महिला को निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है. आरोपी फौजी की तलाश की जा रही है. जल्द ही उसे गिरफ्तार कर जेल भेजा जाएगा.

संसार सिंह, एसपी देहात