निजी स्कूलों को 15 अगस्त तक रजिस्ट्रेशन कराने के निर्देश

RANCHI : गली-मुहल्ले में धड़ल्ले से खुल रहे निजी स्कूलों को लेकर जिला प्रशासन गंभीर है। अब बिना रजिस्ट्रेशन कराए स्कूल खोलने पर संचालक के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। इतना ही नहीं, स्कूलों को रजिस्ट्रेशन कराने के लिए 15 अगस्त तक का समय दिया गया है। इसके बाद बिना रजिस्ट्रेशन के चलनेवाले स्कूल बंद कर दिए जाएंगे। डीसी मनोज कुमार ने अधिकारियों को निर्देश दिया है कि स्कूल रजिस्ट्रेशन के पेंडिंग मामले जल्द से जल्द निपटाए जाएं।

व्हाट्स एप्प पर भेजें फोटो

निजी स्कूलों की मनमानी को लेकर मिल रही शिकायतों के मद्देनजर डीसी ने डीएसई को 20-20 स्कूलों का निरीक्षण कर रिपोर्ट बनाने को कहा है। इतना ही नहीं, इन स्कूलों के फोटो भी व्हाट्स एप्प पर भेजने के निर्देश दिए हैं। डीएसई की रिपोर्ट मिलने के बाद स्कूलों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

रांची यूनिवर्सिटी का स्थापना दिवस समारोह आज

मोरहाबादी स्थित बेसिक साइंस बिल्डिंग के आर्यभट्ट ऑडिटोरियम में होगा प्रोग्राम

-शिक्षा मंत्री डॉ नीरा यादव मुख्य अतिथि के रूप में होंगी मौजूद

-12 जुलाई 1960 को रांची यूनिवर्सिटी की हुई थी स्थापना, पूरे हो रहे हैं 55 साल

रांची यूनिर्वसिटी रविवार को 55 साल का हो जाएगा। 12 जुलाई 1960 को आरयू की स्थापना हुई थी। रांची यूनिवर्सिटी का 55 वां स्थापना दिवस समारोह रविवार को मोरहाबादी स्थित बेसिक साइंस भवन के आर्यभट्ट ऑडिटोरियम में होगा। इस मौके पर शिक्षा मंत्री डॉ नीरा यादव मुख्य अतिथि के रूप में मौजूद रहेंगी, जबकि कोलकाता यूनिर्वसिटी के डॉ प्रेम शंकर त्रिपाठी मुख्य वक्ता होंगे। राज्यपाल के प्रधान सचिव सुरेंद्र सिंह मीणा विशिष्ट अतिथि होगें। इसके अलावे भू राजस्व सचिव केके सोन, शिक्षा सचिव आराधना पटनायक और वीसी डॉ रमेश पांडेय समेत यूनिवर्सिटी के कई अधिकारी भी समारोह में मौजूद रहेंगे।