- शव पहुंचने से पहले ही पुलिस ने छावनी बना दी थी सिल्वर सिटी, शव पहुंचते ही मचा कोहराम

- शाम को ताजगंज शमशान घाट पर हुआ मनीष का अंतिम संस्कार, बड़ी संख्या में लोग रहे मौजूद

आगरा: उप्र बार कौंसिल अध्यक्ष दरवेश की हत्या के आरोपित मनीष बाबू शर्मा का रविवार शाम कड़ी सुरक्षा में अंतिम संस्कार कर दिया गयी। शनिवार को अस्पताल में उसकी मौत हो गई थी। रविवार शाम परिजन गुरुग्राम से शव लेकर पहुंचे। इससे पहले पुलिस ने कॉलोनी को भी छावनी बना दिया।

उप्र बार कौंसिल अध्यक्ष दरवेश सिंह की 12 जून को दीवानी में गोली मारकर हत्या की गई थी। हत्यारोपित मनीष ने इसके बाद खुद को भी गोली मार ली थी। तब से मनीष गुरुग्राम स्थित मेदांता मेडिसिटी में वेंटीलेटर पर था। शनिवार दोपहर डेढ़ बजे उसकी मौत हो गई। पोस्टमार्टम के बाद रविवार शाम छह बजे शव लेकर परिजन ग्वालियर रोड पर सिल्वर सिटी स्थित उसके घर पहुंचे। यहां पहले से ही बड़ी संख्या में पुलिस फोर्स तैनात था। सदर और लोहामंडी सीओ के साथ ही शहर के छह थानों के थाना प्रभारी फोर्स के साथ मौजूद थे। शव पहुंचते ही घर में कोहराम मच गया। मनीष की मां, पत्‍‌नी और परिवार के अन्य सदस्यों का रो-रोककर बुरा हाल था। काफी संख्या में कॉलोनी और आसपास के लोग पहुंच गए। लोगों की चर्चा में हत्या या आत्महत्या का ही मामला गरम था। मनीष के पिता रमेश बाबू शर्मा बेसुध बैठे थे। एक घंटे बाद ही शाम सात बजे परिजन पुलिस की मौजूदगी में अंतिम संस्कार के लिए शव को ताजगंज शमशान घाट ले गए। वहां अंतिम संस्कार कर दिया गया।

- पत्‍‌नी और बच्चों का बुरा हाल:

मनीष का शव पहुंचने के बाद उनकी पत्‍‌नी वंदना, बेटी सात वर्षीय सृष्टि और चार वर्षीय बेटे शांतनु की हालत खराब थी। परिवार के अन्य सदस्यों का भी रो-रोकर बुरा हाल था।

- डीजीपी ने तलब की हत्याकांड की प्रगति रिपोर्ट:

उप्र बार कौंसिल अध्यक्ष की हत्या के मामले में लखनऊ से लगातार नजर रखी जा रही है। शनिवार को डीजीपी ओपी सिंह ने हत्याकांड में अब तक की प्रगति रिपोर्ट तलब की। इसमें पुलिस की विवेचना का ब्योरा मांगा गया है। शनिवार को रिपोर्ट भेज दी गई।