-फाफामऊ-शांतिपुरम गोहरी रेलवे क्रॉसिंग स्थित कोल्ड स्टोरेज के पास हुई घटना

-प्रॉपर्टी डीलिंग में विवाद बताई जा रही घटना की वजह

-खबर मिलते ही फोर्स के साथ हॉस्पिटल पहुंचे डीएम व एसपी

PRAYAGRAJ: जिला कचहरी के अधिवक्ता सुशील पटेल (50) की रविवार रात करीब आठ गोली मारकर हत्या कर दी गई। फाफामऊ शांतिपुरम गोहरी रेलवे क्रासिंग कोल्ड स्टोरेज के पास मारी गई गोली की आवाज सुन आसपास के लोग दौड़ पड़े। जब तक लोग मौके पर पहुंचे बदमाश घटना को अंजाम देकर फरार हो चुके थे। खून से लथपथ अधिवक्ता को देख लोगों ने जानकारी सोरांव पुलिस को दी। फोर्स के साथ इंस्पेक्टर सोरांव एके चतुर्वेदी घायल अधिवक्ता को लेकर एसआरएन हॉस्पिटल पहुंचे। यहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। मालूम चलते ही हॉस्पिटल में एसएसपी अतुल शर्मा, एसपी सिटी बृजेश श्रीवास्तव, एसपी गंगापार नरेंद्र कुमार सिंह सहित तमाम पुलिस अधिकारी पहुंच गए। थोड़ी बाद डीएम भी हॉस्पिटल पहुंचे और घटना की जानकारी लिए। घटना की वजह प्रॉपर्टी का विवाद बताई जा रही है। देर रात शव का पोस्टमार्टम किया गया।

आजाद नगर में रहते थे

सोरांव थाना क्षेत्र तिवारीपुर लेहरा गांव निवासी रामपाल पटेल के तीन बेटों में दूसरे नंबर पर रहे सुशील पटेल करीब बीस साल से जिला कचहरी में प्रैक्टिस कर रहे थे। वह काफी दिनों से गोहरी रेलवे क्रॉसिंग के पास आजाद नगर में जीतलाल पटेल के यहां किराए पर कमरा लेकर रहे थे। बताते हैं कि वकालत के साथ वह प्रॉपर्टी डीलिंग का भी काम किया करते थे। परिजनों के मुताबिक रविवार शाम करीब छह बजे अधिवक्ता सुशील पटेल के मोबाइल पर एक कॉल आई थी। कॉल आने के बाद वह पत्नी सुशीला को यह कहते हुए बाइक से निकले कि थोड़ी देर में वापस आ रहे हैं।

कॉल आने के बाद निकले थे घर से

घर से निकलने के थोड़ी देर बाद ही शांतिपुरम गोहरी रेलवे क्रासिंग के दाहिनी ओर स्थित कोल्ड स्टोरेज के पास बदमाशों ने उन्हें गोली मार दी। बदमाशों के बंदूक से निकली गोली उनके सीने में दाहिनी तरफ जा धंसी। गोली की आवाज सुनते ही आसपास के लोग दौड़ पड़े। लोग पहुंचे तो वह खून से लथपथ तड़प रहे थे। उनकी बाइक भी काफी दूर पड़ी हुई थी। यह देख लोगों ने सूचना पुलिस को दी। जानकारी होते ही पहुंची पुलिस घायलावस्था में उन्हें लेकर एसआरएन हॉस्पिटल पहुंची। हॉस्पिटल में डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। मौत की खबर सुनते ही परिजनों में कोहराम मच गया। सभी भागकर हॉस्पिटल पहुंचे।

अधिवक्ताओं में आक्रोश

साथी अधिवक्ता की हत्या से वकीलों में आक्रोश फैल गया। देखते ही देखते दर्जनों की संख्या में अधिवक्ता पोस्टमार्टम हाउस जा पहुंचे। वहां पहले से मौजूद पुलिस अधिकारियों से अधिवक्ताओं ने तल्ख आपत्ति दर्ज कराई। हालांकि एसएसपी ने शख्त कार्रवाई का आश्वासन देते हुए उन्हें शांत करा दिया। खबर लिखे जाने तक मामले में परिजन पुलिस को तहरीर नहीं दे सके थे।

वर्जन

अधिवक्ता की गोली मारकर हत्या की गई है। कातिलों की तलाश में पुलिस की दबिश जारी है। घटना की वजह परिजन प्रॉपर्टी डीलिंग में विवाद बता रहे हैं। घटना में तहरीर मिलने के बाद रिपोर्ट दर्जकर आगे की कार्रवाई की जाएगी।

-अतुल शर्मा, एसएसपी प्रयागराज