छ्वन्रूस्॥श्वष्ठक्कक्त्र : मानगो इंटेकवेल के तीन पंप में से खराब एक पंप की मरम्मत हो गई है। गुरुवार की दोपहर से इंटेकवेल के तीनों पंप चालू हो गए हैं और इससे शुक्रवार को वाटर ट्रीटमेंट प्लांट में 40 मिलियन लीटर पानी भर जाएगा। इसके बाद मानगो के दूरदराज के सभी इलाकों में पानी की आपूर्ति होगी। अभी डिमना बस्ती के ऊपर टोला के 150 घरों समेत अन्य इलाकों के तकरीबन 1500 घरों में जलापूर्ति की टोंटियां सूखी पड़ी थीं। शुक्रवार को ये टोंटियां पानी उगलना शुरू कर देंगी।

नहीं ली किसी ने सुध

मानगो के डिमना बस्ती ऊपर टोला के 150 घरों में जलापूर्ति योजना का कनेक्शन होने के बाद पानी नहीं आ रहा है। यहां घरों में टोंटियां सूखी पड़ी हैं। बस्तीवासियों ने एसडीओ धालभूम से मामले की शिकायत की। लेकिन, अब तक एसडीओ ने समस्या हल करने के लिए कोई कदम नहीं उठाया है।

सुबह से ही पानी के लिए मशक्कत घरों में पानी नहीं आने से बस्ती में रोज हाहाकार रहता है। बस्ती में लोग दिन भर पानी की तलाश में परेशान रहते हैं। घरों के मर्द और औरतें सुबह उठते ही पानी की तलाश में लग जाते हैं। इसके बाद काम पर निकलते हैं। दोपहर में महिलाएं पानी की तलाश में निकलती हैं। दूर-दराज से पानी भर कर लाया जाता है।

जमा करते थे टैक्स पर पानी नहीं

डिमना बस्ती ऊपर टोला की फूलन कुंभकार बताती हैं कि वो लोग कई महीने तक बराबर जल शुल्क देते रहे। इसके बाद भी पानी नहीं आया। कई बार मामले की शिकायत पेयजल एवं स्वच्छता विभाग के कार्यपालक अभियंता से की लेकिन, कोई नतीजा नहीं निकला। एसडीओ से मिल कर उन्हें अपनी तकलीफ बताई लेकिन, आश्वासन देने के बाद वो भी भूल गए।