11 चौकों और एक छक्के की मदद से बनाये 65 रन

सेकंड लास्ट ओवर मेडल फेंक आईएएस से छीनी जीत

आईएएस इलेवन के हाथ से फिसली जीत, एक रन से हारे

LUCKNOW: मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के हरफनमौला खेल की बदौलत रविवार को आईएएस इलेवन की टीम जीत के नजदीक आकर भी हार गयी। सीएम इलेवन टीम के मुखिया अखिलेश ने टॉस जीतने के बाद पहले बैंटिंग करते हुए 11 चौकों और एक छक्के की मदद से 65 रन बनाये। सीएम इलेवन ने आईएएस इलेवन को जीत के लिए 128 रनों का लक्ष्य दिया। बाद में बैंटिंग करने उतरी आईएएस इलेवन की टीम शुरुआती झटकों के बाद थोड़ा संभली। 18वें ओवर की समाप्ति के बाद आईएएस इलेवन की जीत पक्की मानी जा रही थी। तभी सीएम ने गेंद संभाली और मेडन ओवर फेंक कर जीत अपने पाले में कर ली। अंतिम ओवर में आईएएस इलेवन एक रन से हार गयी।

शानदार फील्डिंग का प्रदर्शन

लामार्टिनियर ग्राउंड में हुए मैच में सीएम इलेवन की टीम ने शानदार फील्डिंग का प्रदर्शन किया। खासकर मंत्री कमाल अख्तर फुर्ती के साथ गेंद रोकते रहे। उन्होंने पार्थसारथी सेन शर्मा का मुश्किल कैच पकड़ सीएम इलेवन को पहली सफलता भी दिलाई। इसके बाद जोश में आई सीएम इलेवन की टीम ने कोई कैच नहीं छोड़ा। सांसद तेज प्रताप यादव की सधी हुई बॉलिंग के आगे आईएएस इलेवन के बल्लेबाजों की एक न चली। आईएएस अनिल मीना ने रनों की गति को बनाये रखा, बीच में उनका साथ अनुराग यादव ने दिया लेकिन वे भी जल्दी आउट हो गये। किसी तरह लक्ष्य के समीप पहुंची आईएएस इलेवन अंतिम समय में फिर लड़खड़ा गयी और जीत के लिए जरूरी 128 रन नहीं बना सकी।

हर बार जीत के लिए विशेष धन्यवाद

लगातार तीन बार जीत के लिए मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने आईएएस इलेवन को विशेष धन्यवाद दिया। कहा कि जीत में जैसा सहयोग आप लोगों ने किया है, उम्मीद है कि ऐसे ही सहयोग करते रहेंगे। ऐसे आयोजन दूसरे प्रदेशों में नहीं होते है। उन्होंने आईएएस वीक को अच्छा कार्यक्रम बताते हुए कहा कि इसके जरिए अफसरों को आपस में मिलने और अपनी परेशानियां बताने का मौका मिलता है। वहीं एक केन्द्रीय मंत्री के बयान के बारे में केवल इतना कहा कि सभी को संविधान और भाषा का ध्यान रखना चाहिए।

हाईलाइट्स

- सीएम को युवा आईएएस राजकमल यादव ने आउट किया। सीएम के आउट होते ही राजकमल ने उत्साहित होने के बजाय अपना सिर पकड़ लिया।

- सीएम का साथ मंत्री राजा भैया ज्यादा देर नहीं दे सके। कुछ गेंदें खेलने के बाद राजा भैया भी रिटायर्ड हर्ट हो गये।

- एपीसी प्रवीर कुमार के आउट होने के बाद मुख्य सचिव ने बैट संभाला। उनके

बैंिटंग करने के अंदाज से लग रहा था कि वे अच्छे क्रिकेटर रहे हैं।

- शानदार बैटिंग पर कमेंट्रेटरों ने कहा कि सरकार चाहे कोई हो, नवनीत सहगल बैटिंग अच्छी करते है।

- बैटिंग करने आये मुख्य सचिव को सीएम बॉल कर रहे थे। गेंद टर्न हुई तो मुख्य सचिव लड़खड़ा गये। यह देख सीएम ने उन्हें हाथ के इशारे से संभलने को कहा।

- जीत के नजदीक आने के बाद भी नवनीत सहगल ने सिंगल रन नहीं बटोरे तो साथी आईएएस अधिकारी हूटिंग करने से भी नहीं चूके।

- सहगल के रिटायर्ड हर्ट होने पर कमेंट्रेटर बोले कि पता नहीं किस बात पर हर्ट हो गये हैं।

- मैच के दौरान एक्ट्रेस मंदिरा बेदी के अलावा टॉलीवुड के तमाम एक्टर भी मौजूद रहे।

- सीएम इलेवन लाल तो आईएएस इलेवन पीली ड्रेस में थी। सीएम इलेवन के बल्लों में सपा का झंडा भी बना था।

सीएम इलेवन

मैन ऑफ दि मैच - मुख्यमंत्री अखिलेश यादव

बेस्ट फील्डर - मंत्री कमाल अख्तर

बेस्ट बॉलर - सांसद तेज प्रताप

आईएएस इलेवन

बेस्ट बैट्समैन- अनिल कुमार

बेस्ट बॉलर- रवीन्द्र कुमार

बेस्ट फील्डर- राजकमल यादव

पांव छूकर कहा, बचा लीजिये जान

कानपुर रोड स्थित एलडीए कालोनी निवासी ज्योति सिंह मैच के दौरान अचानक सुरक्षा घेरा तोड़कर ग्राउंड में सीएम की तरफ दौड़ती हुई गयी। यह देखकर सुरक्षाकर्मियों में हड़कंप मच गया। सीएम के पास जाकर उसने अपना शिकायती पत्र दिया और अपनी जान का खतरा बताया। सूत्रों के मुताबिक ज्योति ने कुछ दिन पहले एक निजी स्कूल के प्रबंधक के खिलाफ एफआईआर करायी थी। इसके कुछ देर बाद एक युवक भी अपने बच्चे को गोद में लेकर सीएम के पास जा धमका। उसे सुरक्षाकर्मियों ने पहले ही दबोच लिया। सूत्रों के मुताबिक सीएम ने बाद में दोनों फरियादियों से अपने आवास पर मुलाकात की और उन्हें न्याय दिलाने का भरोसा दिया।