- आलमबाग बस अड्डे पर चोरों से परेशान है अधिकारी

- पुलिस ने बस अड्डे पर चस्पा की चोरों की फोटो

LUCKNOW: सावधान। आप आलमबाग बस अडडे से बस पकड़ने जा रहे हैं तो बेहद सतर्क रहें। खास तौर से आपके पास कोई अटैची है तो पलक भी ना झपकाएं। अटैची चोरों के लिए यह अड्डा बेहद मुफीद साबित हो रहा है। हाल यह है कि अटैची चोरी की कम्पलेन से तंग आई पुलिस ने यहां पर अटैची चोरों की फोटो ही लगवा दी है।

तब पुलिस ने उठाया कदम

आलमबाग अंतरराज्यीय बस अड्डा अटैची चोर बस अडडा साबित हो रहा है। यहां से अटैची चोरी की घटनाओं को रोकने के लिए पुलिस ने आज ही यह कदम बढ़ाया है। आलमबाग बस अड्डे से जुड़े लोगों ने बताया कि यहां पर चोरों का गैंग सक्रिय है। सिर्फ बस अड्डे ही नहीं, यहां आस-पास खुले होटल और सड़क पर लगे तमाम ठेले से भी लोगों का लगेज गायब हो जाता है।

पलकी झपकी और गायब

बस स्टेशन के कर्मचारियों ने बताया कि कई बार यहां पर खड़ी बसों में जब पैसेंजर्स सामान रख कर भूल जाते हैं। उन पर भी अटैची चोरों की निगाह लगी रहती है। बसों के इंतजार में बैठे लोग अक्सर लगेज वहीं प्लेटफार्म या सीट पर रख कर सो जाते हैं। ऐसे में उनका लगेज भी अक्सर गायब हो जाता है।

और तलाशी अभियान चलाया

इसी के चलते यहां से अक्सर थाने पर कम्पलेन जाती थी। इन चोरी की घटनाओं पर रोकथाम लगाने के लिए ही पुलिस ने उनकी फोटो ही आज यहां पर लगवा दी है। पूछताछ केन्द्र और एसी वेटिंग रूम के बाहर इनकी फोटो और जानकारी चिपकाई गई है। इतना ही नहीं आज यहां पहुंची पुलिस ने सिर्फ फोटो ही नहीं चिपकाई बल्कि यहां पर तलाशी अभियान भी चलाया।

अटैची चोर की फोटो लगने से अब वे यहां आने से कतराने लगेंगे। अब इन घटनाओं पर अंकुश लगाया जा सकेगा। इसके बाद भी यात्रियों को सर्तकता बरतनी चाहिए।

- प्रशांत दीक्षित

एआरएम आलमबाग बस अडडे