PATNA: अरे साहब गला सूख रहा है। ढूंढ़ने से भी पटना जंक्शन पर पानी नहीं मिल रहा है। अब आप ही कोई रास्ता बताएं जहां जाकर पीने के लिए ठंडा पानी भर सकूं। ये हम नहीं पटना जंक्शन पानी ढूंढने वाले यात्रियों का कहना है।

पटना जंक्शन पर पानी की समस्या को लेकर पिछले कई दिनों से शिकायत आ रही थी। हमारी टीम ने जब रियलिटी चेक किया तो प्लेटफॉर्म एक, दो और सात पर लगे वाटर कूलर खराब थे। पढि़ए लाइव रिपोर्ट

जंक्शन पर पानी की परेशानी

पटना जंक्शन से अगर आप यात्रा करने को सोच रहे हैं तो बेशक करिए मगर अपना जेब मजबूत करके के क्योंकि प्लेटफॉर्म पर ढूंढ़ने से भी वाटर कूलर सही नहीं मिलेगा। पानी के लिए दर-दर भटकने के बाद आपको मजबूरी में पानी खरीदकर ही पीना पड़ेगा।

पहले भी हो चुका है खराब

पटना जंक्शन पर लगे वाटर कूलर साल में दो तीन बार खराब होता है। शिकायत के बाद इसे सही कराया जाता है। आरा जाने वाले यात्री रोहन ने बताया कि पिछले 10 दिनों से वाटर खराब पड़ा है। पैसे देकर पानी पीना मजबूरी हो गया है। खराब वाटर कूलर को लेकर पहले भी शिकायत कर चुके हैं मगर रेलवे ने अभी तक एक्शन नहीं लिया है।

क्यों होता है बार बार खराब

दैनिक जागरण आई नेक्स्ट की टीम ने जंक्शन पर लगे वाटर कूलर के बार बार खराब होने की वजह जानने के लिए जब अधिकारियों से बात किया तो उन्होंने कहा-कूलर काफी पुराना है। इसलिए ये बार बार खराब हो जाता है। सभी प्लेटफॉर्म पर पीने मिनरल वाटर की व्यवस्था नॉमिनल शुल्क पर की गई है। यात्री इसे पेय कर खरीद सकते हैं।