इलाहाबाद गल्ला तिलहन व्यापार मंडल की गोष्ठी में व्यापारियों ने एकजुटता का लिया निर्णय

ALLAHABAD:

इलाहाबाद गल्ला तिलहन व्यापार मंडल की ओर से चाका ब्लॉक स्थित शिवा गार्डेन में व्यापारियों की एक गोष्ठी आयोजित की गई। जिसमें नोटबंदी और जीएसटी की वजह से व्यापार में हो रही दिक्कतों के निराकरण की मांग की गई। वक्ताओं ने व्यापारियों से एकजुट होने और सरकार तक अपनी बात पहुंचाने की अपील की। बैठक की अध्यक्षता व्यापार मंडल के अध्यक्ष सतीश चंद्र केसरवानी ने की।

व्यापारी से अधिक मेहनती कोई नहीं

व्यापारी गोष्ठी में सांसद श्यामाचरण गुप्ता मुख्य अतिथि के रूप में मौजूद रहे। जिन्होंने दीप प्रज्जवलित कर गोष्ठी का शुभारंभ किया। सांसद ने कहा कि व्यापारी से अधिक मेहनती एवं ईमानदार कोई नहीं होता है, जो राजस्व की पूर्ति के साथ ही आम जनता की जरूरत की चीजें उपलब्ध कराता है। उसके बाद अपने परिवार का भरण पोषण करता है। केंद्र व प्रदेश सरकार व्यापारियों के साथ है, उनकी जो भी समस्या होगी, उसका निराकरण कराया जाएगा। विशिष्ट अतिथि वाणिज्य कर के ज्वाइंट कमिश्नर कारपोरेट अनिल कुमार श्रीवास्तव ने कहा कि व्यापारियों द्वारा दिए गए टैक्स से ही देश की मजबूती एवं उन्नति होती है। व्यापारी अपनी समस्या रखें, किसी भी व्यापारी का उत्पीड़न नहीं किया जाएगा।

फिर भी चोर समझती है सरकार

अध्यक्ष सतीश चंद्र केसरवानी ने कहा कि संगठन में ही शक्ति है। संगठन को मजबूत बनाए बिना कोई लड़ाई नहीं लड़ी जा सकती है। व्यापारियों की समस्याओं के निराकरण का हर संभव प्रयास किया जाएगा। संयोजक संतोष पनामा ने कहा कि व्यापारी सरकार का टैक्स कलेक्टर बन कर रह गया है। अपना बिजनेस छोड़ कर वह सरकार को टैक्स देता है, फिर भी सरकार व्यापारी को चोर समझती है। सरकारी कर्मचारियों को जिस प्रकार चिकित्सा सुविधाएं दी जाती हैं, ठीक उसी प्रकार पंजीकृत व्यापारियों को भी नि:शुल्क चिकित्सा सुविधाएं प्रदेश सरकार द्वारा व्यापारियों को दी जाए। अंत में व्यापारियों ने दाल-बाटी का आनंद लिया। मौके पर नरेश चंद्र जायसवाल, रवींद्र जायसवाल, रमेश चंद्र केसरवानी, गोपाल जी केसरवानी, प्रमिल केसरवानी, शिव कुमार वैश्य, मुकेश चंद्र जायसवाल, रामजी केसरवानी, राजेश केसरवानी, डिप्टी कमिश्नर गोविंद श्रीवास्तव, श्रीकांत केसरवानी, धर्मेद्र केसरवानी, संतोष केशरी, दिलीप केसरी, श्याम बाबू गुप्ता आदि व्यापारी मौजूद रहे। संचालन बसंत लाल आजाद ने किया।