इलाहाबाद यूनिवर्सिटी एडमिनिस्ट्रेशन ने जारी किया शेड्यूल

बीए इन मीडिया स्टडीज, बीवोक, बीएड, एमएड, एमबीए के होंगे एग्जाम

ALLAHABAD: इलाहाबाद यूनिवर्सिटी एडमिनिस्ट्रेशन ने कुछ और पाठ्यक्रमों की सेमेस्टर परीक्षाओं का कार्यक्रम जारी किया है। इनमें बीए इन मीडिया स्टडीज, बीवोक, बीएड, एमएड, एमबीए आदि की परीक्षाएं शामिल हैं। ये सभी परीक्षाएं प्रोफेशनल कोर्सेस की हैं। इनमें बीएड की सेमेस्टर परीक्षाएं संबंधित कॉलेजेस में सम्पन्न होनी हैं। सभी परीक्षाएं नवम्बर, दिसम्बर और जनवरी में करवाई जाएंगी। इविवि की ओर से जारी सूचना में कहा गया है कि परीक्षाओं का विस्तृत कार्यक्रम विवि की वेबसाइट पर ऑनलाइन भी देखा जा सकता है।

इन परीक्षाओं का जारी हुआ शेड्यूल

- बीए मीडिया स्टडीज फ‌र्स्ट, बीवोक मीडिया स्टडीज फ‌र्स्ट सेमेस्टर एवं फिफ्थ सेमेस्टर की परीक्षा 05 दिसम्बर से 17 दिसम्बर तक होगी।

- वीवोक मीडिया स्टडीज थर्ड सेमेस्टर की परीक्षा 04 दिसम्बर से 14 दिसम्बर होगी।

- सभी परीक्षाएं दिन में 11 से 02 बजे के बीच सेंटर ऑफ मीडिया स्टडीज में होंगी।

- बीएड फ‌र्स्ट एवं थर्ड सेमेस्टर की परीक्षा 10 से 17 दिसम्बर के बीच दिन में 11 से 02 बजे के बीच कॉलेजेस में होंगी।

- एमएड फ‌र्स्ट एवं थर्ड सेमेस्टर की परीक्षा 07 दिसम्बर से 14 दिसम्बर के बीच दिन में 11 से 02 बजे के बीच एजुकेशन डिपार्टमेंट में होंगी।

- एमबीए थर्ड सेमेस्टर न्यू एंड ओल्ड कोर्सेस की परीक्षा 27 नवम्बर से 11 दिसम्बर के बीच दिन में 11 से 02 बजे के बीच कॉमर्स डिपार्टमेंट में होगी।

- एमबीए फ‌र्स्ट सेमेस्टर न्यू एंड ओल्ड कोर्सेस की परीक्षा 28 नवम्बर से 14 दिसम्बर के बीच दिन में 11 से 02 बजे के बीच कॉमर्स डिपार्टमेंट में होंगी।

वर्जन

परीक्षाओं का कार्यक्रम जारी कर दिया गया है। इनके लिए प्लेस और समय का ध्यान परीक्षार्थियों को रखना होगा। अब समय कम बचा है। ऐसे में परीक्षार्थियों को चाहिए कि वे तैयारियों को लेकर पूरी तरह से गंभीर हो जाएं।

प्रो। एचएस उपाध्याय, परीक्षा नियंत्रक, इलाहाबाद यूनिवर्सिटी