प्रवेश भवन पर बीकॉम प्रथम वर्ष में काउंसलिंग के बाद 385 छात्र-छात्राओं का हुआ दाखिला

ALLAHABAD: इलाहाबाद विश्वविद्यालय में बीकॉम प्रथम वर्ष की मेरिट और नीचे आ गई है। प्रवेश भवन पर शनिवार तक बीकॉम प्रथम वर्ष में काउंसलिंग के बाद 385 छात्र-छात्राओं का दाखिला हो चुका है। इसीलिए बाकी बची 193 सीटों पर दाखिले के लिए बीकॉम प्रवेश समिति के कोआर्डिनेटर डॉ। आरके सिंह की ओर से नया कटआफ जारी किया गया है। डॉ। सिंह ने बताया कि 17 और 19 जुलाई को नए कट आफ के अनुसार होने वाले दाखिले सीटों की उपलब्धता व मेरिट की वरीयता से किए जाएंगे।

बीकॉम का नया कटआफ

17 जुलाई : सभी वर्गो में 140.5 या उससे अधिक अंक हासिल करने वाले और सभी एसटी अभ्यर्थी

19 जुलाई : ओबीसी श्रेणी में 117.5 या उससे अधिक अंक और एसटी श्रेणी में 85 या उससे अधिक अंक वाले अभ्यर्थी

आज इविवि में एलएलबी की कटआफ

सभी वर्गो में 140 या उससे अधिक अंक हासिल करने वाले अभ्यर्थी। ओबीसी वर्ग में 129 या उससे अधिक अंक और एससी वर्ग में 119 या उससे अधिक अंक वाले अभ्यर्थियों की काउंसलिंग प्रवेश भवन पर की जाएगी।

बीएएलएलबी में दो दिन का मौका

पांच वर्षीय इन्टीग्रेटेड कोर्स बीएएलएलबी में बची हुई 54 सीटों पर दाखिले के लिए अभ्यर्थियों को पंद्रह व सोलह जुलाई तक आनलाइन काउंसलिंग कराने का मौका दिया गया है। कोआर्डिनेटर डॉ। जेपी मिश्रा ने बताया कि सामान्य वर्ग में 153 या उससे अधिक, ओबीसी वर्ग में 130 या अधिक, एससी वर्ग में 92 या उससे अधिक अंक पाने वाले अभ्यर्थी आनलाइन रजिस्ट्रेशन करा सकते हैं। 17 जुलाई को प्रवेश भवन पर दस्तावेजों का सत्यापन कराया जाएगा।

सीएमपी में आज भी दाखिला

सीएमपी डिग्री कालेज में रविवार को बीएससी मैथ्स और बॉयो ग्रुप के अलावा बीकॉम प्रथम वर्ष में दाखिले के लिए अभ्यर्थियों को सुबह नौ बजे से दोपहर बारह बजे के बीच सभी प्रपत्रों के साथ रिपोर्ट करने को कहा गया है।

सीएमपी में बीएससी मैथ्स प्रथम वर्ष की कटआफ

- सामान्य वर्ग के अन्तर्गत सभी वर्गो में 90 या उससे अधिक अंक वाले और एसटी वर्ग के सभी अभ्यर्थी

बीएससी बायो प्रथम वर्ष की कटआफ

- सामान्य वर्ग के अन्तर्गत सभी वर्गो में 70 या उससे अधिक अंक और एसटी वर्ग के सभी अभ्यर्थी

बीकॉम प्रथम वर्ष की कटआफ

- सामान्य वर्ग के अन्तर्गत सभी वर्गो में सौ या उससे अधिक अंक पाने वाले और एसटी वर्ग के सभी अभ्यर्थी