-रहवासियों के प्लॉट्स की 11 साल बाद भी बिल्डर ने नहीं की रजिस्ट्री

-डीएम ने सुनवाई के लिए दो बार मिलने के दिया था निर्देश

-एडीएम एफआर ने एलायंस बिल्डर और केजीएन कन्स्ट्रक्शन के पदाधिकारियों को भेजा नोटिस, 26 जून को बुलाया

BAREILLY: सुपर सिटी कॉलोनी में प्लॉट्स की रजिस्ट्री 11 साल बाद भी बिल्डर और कन्स्ट्रक्शन कंपनी ने नहीं की है। अब डीएम के निर्देश पर एडीएम एफआर ऑफिस में दो बार बुलाने पर भी न आने और डिटेल न देने के चलते अब बिल्डर और कन्स्ट्रक्शन कंपनी पर कार्रवाई होगी। वेडनसडे को इस संबंध में मीटिंग आयोजित हुई थी, जिसमें बिल्डर की तरफ से कोई नहीं पहुंचा। एडीएम एफआर ने एलायंस बिल्डर और केजीएन कन्स्ट्रक्शन के पदाधिकारियों के खिलाफ नोटिस भेज दिया है। सभी को अगली तारीख 26 जून को जवाब देने के निर्देश दिए गए हैं। 26 जून को जवाब न देने पर रेरा (रियल स्टेट रेग्युलेशन अथॉरिटी) के तहत कार्रवाई होगी और एफआईआर दर्ज कराई जाएगी।

60 लोगों की नहीं हुई है रजिस्ट्री

सुपर सिटी कॉलोनी को एलायंस बिल्डर ने बसाया था। कॉलोनी बसे हुए कई वर्ष हो गए, लेकिन कॉलोनी के 60 लोगों के प्लॉट की रजिस्ट्री ही नहीं की गई। कॉलोनी वासियों ने कई बार बिल्डर से शिकायत की लेकिन बार-बार उन्हें टरका दिया गया। कॉलोनी के सेक्रेट्री सुभाषनगर झा ने 22 सितंबर 2017 को सीएम पोर्टल पर शिकायत की थी। जिसके बाद कमिश्नर के यहां से एसएसपी से होते हुए जांच सीओ सिटी थर्ड को दी गई थी। सीओ सिटी ऑफिस में बिल्डर ने 31 मार्च 2018 तक प्लॉट की रजिस्ट्री कराने और कॉलोनी में कम्युनिटी सेंटर बनाने, वॉटर ट्रीटमेंट प्लांट लगाने का वादा किया था लेकिन इसे पूरा नहीं किया गया। जिसके चलते 26 मई को कॉलोनी के सेक्रेट्री सुभाष झा की तहरीर पर बारादरी थाना में बिल्डर के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई थी।

26 जून तक देना होगा जवाब

वहीं दूसरी ओर कॉलोनी के सुभाष चंद्र सक्सेना ने भी आईजीआरएस पर शिकायत की थी। इस मामले की जांच डीएम के पास पहुंची थी। डीएम ने एडीएम एफआर को मामले के निस्तारण के निर्देश दिए थे। एडीएम एफआर ने 14 जून को कॉलोनी वासियों के अलावा एलायंस बिल्डर और केजीएन कन्स्ट्रक्शन कंपनी के मालिक को ऑफिस में बुलाया था। मीटिंग में एलायंस बिल्डर का प्रतिनिधि पहुंचा था, जिसने केजीएन कन्स्ट्रक्शन पर रजिस्ट्री कराने की बात कहकर मामला टाल दिया था। जिसके चलते 20 जून को दोबारा कॉलोनी वासियों, एलायंस बिल्डर और केजीएन कन्स्ट्रक्शन के मालिकों को बुलाया गया लेकिन सिर्फ कॉलोनी वासी ही पहुंचे। मीटिंग में एआईजी स्टांप ब्रज चंद व सब रजिस्ट्रार बृजेश कुमार भी पहुंचे। एडीएम एफआर ने अब एलायंस बिल्डर के डायरेक्टर अमनदीप सिंह व सतवीर सिंह और केजीएन कन्स्ट्रक्शन के फिरोज खान, गुरप्रीत सिंह और हरप्रीत सिंह खिलाफ रेरा के तहत कार्रवाई के निर्देश दिए हैं और दोनों के मालिकों को नोटिस भेज दिया गया है, जिसका जवाब 26 जून को देना होगा।

बिल्डर्स और कन्स्ट्रक्शन कंपनी को दो बार मीटिंग में बुलाया गया लेकिन कोई नहीं पहुंचा और न ही जवाब दिया गया। अब दोनों के पदाधिकारियों को नोटिस भेजा गया है। 26 जून को जवाब न देने पर रेरा के तहत कार्रवाई की जाएगी।

मनोज कुमार पांडे, एडीएम एफआर