बैंक की गलती से एंट्री में बदल गई आवंटियों की पसंद

एक्सटेंशन योजना के आवेदकों की एंट्री में खामियों का अंबार

Meerut । एक तरफ आवास-विकास अपनी जागृति विहार एक्सटेंशन योजना को जल्द से जल्द पूरा कर आवंटियों को भू-खंड व आवास आवंटित करना चाहता है वहीं दूसरी और बैंक कर्मचारियों की लापरवाही ने आवास-विकास के काम को अटका दिया है। दरअसल, हुआ यूं कि बैंक कर्मचारियों ने आवंटियों के भू-खंड और आवास की एंट्री गलत कर दी जिसके चलते विभाग में पहुंचे फार्म में एंट्री दोबारा की जा रही है।

40 प्रतिशत एंट्री गलत

जागृति विहार एक्सटेंशन योजना संख्या 11 में आवास-विकास ने तीन माह पहले 468 संपत्तियों के लिए आवेदन मांगे थे। इस स्कीम में आवेदकों की भरमार रही, जिसके चलते बैंक के माध्यम से करीब 3520 फार्म जमा हुए। मगर इन फार्मो में किसी आवेदक की आवास च्वाइस के स्थान पर भू-खंड की एंट्री हो गई और किसी भू-खंड की च्वाइस की जगह आवास मे एंट्री कर दी गई। अब जब इस माह आवास-विकास में आवेदन फार्म और कंप्यूटर एंट्री पहुंची तो दोनों में मिलान नहीं हो सका। जिसके चलते आवास-विकास के कर्मचारी अब दोबारा से आवेदकों का डाटा अपडेट करने में जुटे हुए हैं।

--------

बैंक कर्मचारियों द्वारा कुछ एंट्रियों में गलती की गई थी, जिसे हम सुधार रहे हैं। एंट्री होने के बाद अलाटमेंट प्रक्रिया शुरू की जाएगी।

नरेश बाबू, संपत्ति अधिकारी, आवास-विकास