नैनी में अमन वर्मा हत्याकांड का पुलिस ने किया खुलासा

हत्या के बाद शव को तेलघना गांव के पास फेंक दिया था

prayagraj@inext.co.in

PRAYAGRAJ: नैनी थाना क्षेत्र के चकराना इलाके में किराए के मकान में रहने वाले अमन वर्मा हत्याकांड में पुलिस ने अभियुक्त आकाश तिवारी उर्फ राहुल तिवारी को गिरफ्तार कर लिया है। एसपी यमुनापार दीपेन्द्र नाथ चौधरी ने हत्याकांड का खुलासा किया। हत्याकांड में शामिल मुकेश तिवारी व तन्नू की तलाश में पुलिस दबिश दे रही है

घर से साथ ही निकले थे दोनों

श्री चौधरी ने बताया कि आकाश तिवारी उर्फ राहुल पिता कमलेश तिवारी के साथ प्रापर्टी डीलर का काम करता था। राहुल को असलहा रखने के साथ ही खाने पीने का भी शौक था। अभियुक्त के ही मकान में अमन वर्मा किराए पर रहता था। घटना वाले दिन राहुल रात को अमन वर्मा को साथ लेकर घर से निकला।

पान की दुकान पर दो और आए

एक पान की दुकान पर मौजूद मुकेश तिवारी निवासी चित्रकुट व तन्नू गुरु निवासी लालापुर को साथ लिया। फिर सभी ने जमकर शराब पी। इस बीच राहुल की किसी बात को लेकर अमन से बहस हो गई। विवाद बढ़ने पर राहुल ने कहा कि 'मैं कितना क्रूर हूं अभी दिखाता हूं' और इसके बाद अवैध असलहा निकाल कर अमन के पैर में गोली मार दी।

किसी अस्पताल ने भर्ती नहीं किया

खून बहने लगा तो तीनों उसे लेकर सिटी के कई हास्पिटल में गए, लेकिन किसी ने भर्ती नहीं किया। इस बीच उसकी मौत हो गई। मौत के बाद तीनों के होश उड़ गए। फिर ये अमन की लाश को जारी से तेलघना जाने वाले रोड पर सुनसान जगह देख कर फेंक आए। पुलिस ने राहुल के पास से एक पिस्टल व कारतूस बरामद किया है। एएसपी ने बताया कि राहुल पर करीब सात अपराधिक मामले दर्ज हैं। इनमें हत्या और हत्या के प्रयास के मामले भी हैं। इसके दो अन्य साथी मुकेश तिवारी व तन्नू की तलाश में छापेमारी जारी है।

बाक्स

सर्राफा कारोबारी हैं अमन के पिता

मेजा थाना क्षेत्र गुरूदत्त का पुरा निवासी अमन वर्मा की लाश लावारिश मिली थी। पोस्टमार्टम हाउस पर पिता ज्ञानचंद्र वर्मा ने शव की पहचान की थी। वे सर्राफा कारोबारी हैं। अमन अभिनव विद्यालय दांदूपुर में कक्षा 11 का छात्र था। शनिवार सुबह उसके पिता ज्ञानचंद्र पढ़ाई के लिए पैसा देने आये थे। यहां छोटे बेटे आर्यन ने बताया कि अमन दो दिन से रूम पर नहीं आया। पिता थाने पहुंचे तो पुलिस ने शंका के आधार पर पोस्टमार्टम हाउस भेज दिया। यहां बेटे का शव देखते ही वे दहाड़ मारकर रो पड़े थे।