-डेली मार्केट, उर्दू लाइब्रेरी व चर्च रोड से हटाया गया अवैध कब्जा

RANCHI (24 Apr) : कांटाटोली फ्लाइओवर निर्माण को लेकर ट्रैफिक व्यवस्था में हो रहे बदलाव को ध्यान में रखते हुए सड़क के किनारे से अतिक्रमण को हटाया गया। ट्रैफिक पुलिस व निगम की इंफोर्समेंट टीम ने डेली मार्केट से कपड़ा पट्टी होते हुए उर्दू लाइबे्ररी, फतेउल्लाह रोड व चर्च रोड में मंगलवार को सड़क से अतिक्रमण हटाया। इस क्रम में सड़क पर खड़े किए गए दो पहिया वाहन चालकों पर जुर्माना भी किया गया।

टीम के पहुंचते ही मचा हड़कंप

अतिक्रमण हटाने के क्रम में ट्रैफिक इंस्पेक्टर मंजू कुजूर व निगम की टीम जैसे ही कपड़ा पट्टी पहुंची, दुकानदारों में हड़कंप मच गया। टीम के सदस्य यहां से सामान जब्त कर ले गये। फतेउल्लाह रोड पर अतिक्रमण करने वाले विभिन्न दुकानदारों से एक-एक हजार जुर्माना वसूला गया। इसी तरह चर्च रोड में दुकानों के सामने सड़क पर निकाले गए अस्थायी छज्जे को हटाने का निर्देश दिया गया। कार्रवाई के दौरान डॉ गुप्ता डायग्नोस्टिक क्लीनिक के समीप क्लीनिक कर्मचारी व इंफोर्समेंट टीम के सदस्यों के बीच सड़क से कार हटाने पर विवाद भी हुआ।

रिहर्सल आज, तैयारी पूरी

रांची के नगर आयुक्त डॉ शांतनु कुमार अग्रहरि ने बताया कि रूट डायवर्ट करने से पहले रिहर्सल की तैयारी कर ली गई है। कर्बला चौक से गुदड़ी चौक व लालपुर से कोकर के रासेत पर ट्रैफिक जाम से निपटने के लिए पर्याप्त व्यवस्था की गई है। कर्बला चौक से मेन रोड को जोड़ने वाले मार्गो से भी अतिक्रमण हटाया गया है।