छोटू राय के नाम पर फोन कर जेल अधीक्षक को दी धमकी

patna@inext.co.in
ARA/PATNA : जेल गेट पर इतना बम मारेंगे की इतिहास बदल जाएगा। यह धमकी आरा जेल अधीक्षक निरंजन पंडित को मिली है। जेल अधीक्षक के निजी मोबाइल पर अज्ञात फोन से कॉल कर बम से उड़ाने की धमकी दी गई है। जेल अधीक्षक ने शुक्रवार को टाउन थाना में केस दर्ज कराया है। जेल अधीक्षक को मिली इस धमकी को कारा प्रशासन एवं कुख्यात कैदियों के बीच उपजे विवाद से जोड़कर देखा जा रहा है। पुलिस मोबाइल फोन के सीडीआर के जरिए धमकी देने वाले अपराधी को चिह्नित करने के प्रयास में लगी हुई है। इसे लेकर भोजपुर एसपी अवकाश कुमार ने भी संबंधित थाना को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए हैं। जिसे लेकर छानबीन शुरू हो गई है। बताया गया कि जेल अधीक्षक निरंजन पंडित मई 2016 से आरा जेल में कार्यरत हैं। इससे पहले वे पटना जिले के उप कारा में कार्यरत थे।

शिफ्ट किया तो उड़ा देंगे

बताया गया कि दोपहर के आसपास उनके मोबाइल नंबर एक अज्ञात मोबाइल नंबर से कॉल आया। फोन करने वाले ने अपना नाम छोटू राय बताते हुए धमकी दिया कि आरा जेल में बंद कुख्यात अखिलेश उपाध्याय को अगर दूसरे जेल में शिफ्ट किया गया तो वह बम से उड़ा देगा। जेल अधीक्षक सीधे भोजपुर एसपी से मिले और घटनाक्रम से अवगत कराया। जिसके बाद एसपी अवकाश कुमार ने मामले को गंभीरता से लेते हुए डीआईयू समेत संबंधित टाउन थाना को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए।

2015 में लंबू हो चुका है फरार

ज्ञात हो कि 23 जनवरी 2015 को कुख्यात लंबू शर्मा और अखिलेश उपाध्याय पेशी के दौरान कोर्ट में बम ब्लॉस्ट करवाकर फरार हो गए थे। जिसमें अमित नामक एक सिपाही शहीद हो गया था। जबकि, बम लेकर कोर्ट में गई नगीना देवी नामक एक संदिग्ध महिला भी खुद इस बम विस्फोट में मारी गई थी। बाद में अखिलेश व लंबू दोनों गिरफ्तार किए गए थे। जिसके बाद से आरा जेल में बंद है। इधर, 15 मई को जेल गेट पर कैदी अखिलेश के पास से तलाशी में मोबाइल भी बरामद किया था।