JAMSHEDPUR: सीबीएससी 12वीं बायो साइंस में 94.8 प्रतिशत अंकों के साथ केंद्रीय विद्यालय टाटानगर का टॉपर औरिक सिन्हा की इच्छा डॉक्टर बनने की है। औरिक ने कहा कि वह डॉक्टर बन मरीजों की सेवा करना चाहता है। इसके लिए उसे नेशनल इलिजिबिलिटी कम एंट्रेंस टेस्ट (एनईईटी) भी दिया है। औरिक को पूरा उम्मीद है कि वह टेस्ट में अच्छे अंकों के साथ पास होगा। बच्चन से ही अपने विद्यालय में टॉप करने वाला औरिक ने रोजाना करीब आठ घंटे तक पढ़ाई कर बारहवीं बायो साइंस में 94.8 प्रतिशत अंक लाकर विद्यालय का टॉपर होने का गौरव प्राप्त किया है। औरिक के पिता रामेन्द्र नाथ सिंह टाटानगर रेलवे सुरक्षा बल के टी कंपनी में बतौर क्लर्क कार्यरत है जबकि माता सुष्मिता सिन्हा गृहणि हैं। औरिक ने बेहतर रिजल्ट का श्रेय अपने माता, पिता व विद्यालय के शिक्षकों को दिया है। फिलहाल औरिक अपने माता-पिता के साथ रेलवे ट्रैफिक कॉलानी में रहता है। औरिक ने कहा कि उसे पढ़ाई के साथ-साथ क्रिकेट में भी रुचि है। खाली समय में वह चित्रकारी कर अपनी शौक पूरा करता है।

इंजीनियर बनना चाहता है विवेक

केन्द्रीय विद्यालय टाटानगर के बारहवीं का छात्र विवेक कुमार 91.4 प्रतिशत अंकों के साथ अपने विद्यालय का सेकेंड टॉपर बनने का गौरव प्राप्त किया। विवेक आगे चलकर इंजीनियर बनना चाहता है। विवेक के पिता राजेन्द्र प्रसाद का स्टेशन रोड में दुकान है। किताडीह पोस्टऑफिस रोड निवासी विवेक ने अपने बेहतर रिजल्ट का श्रेय अपने माता-पिता व विद्यालय के शिक्षकों को दिया है।

नेवी में जाना चाहता है थर्ड टॉपर

परसुडीह गणेश इंक्लेव में रहने वाला विवेक पांडे ने केन्द्रीय विद्यालय टाटानगर के बारहवीं में 88.8 प्रतिशत अंकों के साथ थर्ड टॉपर बनने का गौरव प्राप्त किया है। विवेक आगे चलकर नेवी में जाना चाहता है। गौरव के पिता परशुराम पांडे रेलवे में कार्यरत है। जबकि माता कंचन पांडे गृहणि है। विद्यालय की प्राचार्या सोमा घोष ने कहा कि उनके विद्यालय का रिजल्ट शत प्रतिशत रहा। विद्यालय के सभी छात्र पास हो गये है।