ALLAHABAD: डीएम सुहास एलवाई ने शनिवार को अचानक विकास भवन का औचक निरीक्षण किया तो खलबली मच गई। सबसे पहले सीडीओ कार्यालय में तैनात कर्मचारियों की कार्यशैली की जानकारी ली, इसके बाद नीर निर्मल परियोजना, सोशल ऑडिट कक्ष का निरीक्षण किया। उन्होंने विकास भवन में प्रत्येक कक्ष में पहुंचकर वहां पर कार्यरत कर्मचारियों की कार्यशैली की जानकारी ली। जिलाधिकारी ने वरिष्ठ प्रशासनिक अधिकारी को निर्देशित किया कि प्रत्येक कर्मचारी के प्रतिदिन किए जाने वाले कार्य का विवरण प्रस्तुत करे तथा सप्ताह में एक दिन इसकी जांच सीडीओ से कराएं।

जाहिर की नाराजगी

डीएम ने वरिष्ठ लिपिक, कनिष्ठ लिपिक के कायरें पर असंतोष व्यक्त करते हुए सीडीओ को उनसे काम लिए जाने के आदेश दिए। इसके बाद डीएम ने स्वच्छ भारत मिशन ग्रामीण के का ल सेंटर का जायजा लिया। वाररूम का निरीक्षण करते हुए प्रत्येक ब्लाक के वीडीओ और एडीओ पंचायत से बात की तथा शौचालय के निर्माण की प्रगति की जानकारी ली। बीडीओ प्रतापपुर राजबहादुर यादव को संतोषजनक उत्तर नही दे पाने पर उनको चार्जशीट देने का निर्णय लिया।

पोर्टल पर अपलोड करें रिक्तियां

डीएम ने जिले में समस्त स्त्रोतों से भरी जा रही रिक्तियों को सेवायोजन विभाग के पोर्टल पर अपलोड करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि पोर्टल पर रिक्तियों के अपलोड किये जाने से जहां एक ओर रिक्तियों का प्रचार-प्रसार होगा, वहीं अधिक से अधिक बेरोजगारों को रिक्तियों के सापेक्ष आवेदन का अवसर भी मिलेगा।