- बुलंदशहर के खुर्जा टी प्वाइंट पर बीती देररात दबोचा

- बिना सिम का मोबाइल बरामद, बवाल के दिन हुआ था इस्तेमाल

LUCKNOW  : बुलंदशहर के स्याना में गोकशी के विरोध में हुई हिंसा के मुख्य आरोपी बजरंग दल के जिला संयोजक योगेश राज को आखिरकार पुलिस ने बुधवार देर रात अरेस्ट कर लिया। वह हिंसा के बाद से फरार चल रहा था। पूछताछ के बाद गुरुवार शाम उसे कोर्ट में पेश किया गया, जहां से 14 दिन की जुडीशियल कस्टडी में जेल भेज दिया गया।

 

लोगों को भड़काने का आरोप

बीती तीन दिसंबर को भड़की हिंसा में पुलिस ने इंस्पेक्टर सुबोध कुमार सिंह की हत्या व आगजनी आदि धाराओं में योगेश राज समेत 27 आरोपियों को नामजद करते हुए 60 अज्ञात बलवाइयों पर मुकदमा दर्ज किया था। पुलिस व एसआईटी योगेश राज को बलवे का मुख्य आरोपी मान रही है। अधिकारियों का मानना है कि योगेश राज ने घटनास्थल पर पहुंचकर लोगों को भड़काया था। अपने मोबाइल से फोन कर भीड़ जुटाई थी। बवाल के बाद से योगेश राज फरार हो गया था। उसकी लोकेशन लगातार बदल रही थी, जिसके चलते पुलिस व एसआईटी उसे अरेस्ट नहीं कर पा रही थी। बुधवार रात इंस्पेक्टर बीबीनगर सुभाष सिंह को सूचना मिली कि रात साढ़े ग्यारह बजे योगेश राज हाईवे स्थित खुर्जा टी प्वाइंट पर किसी का इंतजार कर रहा है। तभी पुलिस ने योगेश राज को अरेस्ट कर लिया।

 

भीड़ जुटाने में इस्तेमाल मोबाइल बरामद

एसपी सिटी अतुल कुमार श्रीवास्तव, सीओ राघवेंद्र मिश्र समेत एसआईटी ने क्राइम ब्रांच आफिस में योगेश राज से पूछताछ की। तलाशी के दौरान उसके पास बिना सिम का मोबाइल बरामद हुआ। पुलिस के मुताबिक, इसी मोबाइल से योगेश राज ने भीड़ जुटाई थी। बताया गया कि सिम की बरामदगी की कोशिश की जा रही है। पूछताछ के बाद कड़ी सुरक्षा के बीच योगेश राज को सीजेएम अवधेश पांडे की कोर्ट में पेश किया गया। यहां से 14 दिन की जुडीशियल कस्टडी में जेल भेज दिया गया। इस मामले में एसआईटी व पुलिस अब तक 33 बलवाइयों को अरेस्ट कर जेल भेज चुकी है। आईजी/ डीआईजी लॉ एंड ऑर्डर प्रवीण कुमार त्रिपाठी ने बताया कि बाकी बचे आरोपियों को भी जल्द अरेस्ट कर लिया जाएगा।