डीएम ने नोडल अधिकारियों के साथ बैठक कर जानी चुनाव की तैयारी

Meerut. जिला निर्वाचन अधिकारी/डीए अनिल ढींगरा ने बुधवार को बचत भवन सभागार में लोकसभा सामान्य निर्वाचन 2019 को सकुशल संपन्न कराने के लिए तैयारियों को खंगाला. डीएम ने विभागीय अधिकारियों को सख्त निर्देश दिए कि वे चुनाव के लिए अपने वाहनों को उपलब्ध कराएं अन्यथा कार्रवाई के लिए तैयार रहे.

समय से दें प्रशिक्षण

डीएम ने बैठक में नोडल अधिकारियों को आयोग के मानकों के अनुरूप मास्टर ट्रेनर और पीठासीन अधिकारियों को समय से प्रशिक्षण देने के निर्देश दिए. उन्होंने चुनाव से पूर्व कर्मचारियों को वितरित की जाने वाली लेखन सामग्री की सभी व्यवस्था तथा वीडियो कैमरे, सीसीटीवी कैमरों आदि की भी समय से व्यवस्था कराने के निर्देश दिए.

यह सौंपे कार्य

ईवीएम एवं वीवीपैट की उपलब्धता के निर्देश सचिव एमडीए राजकुमार को दिए. जनपद में मतदान केंद्रों की आवश्यकता के अनुरूप मशीनों की उपलब्धता देखनी होगी.

मतपत्रों एवं कर्मचारियों को दी जाने वाली स्टेशनरी के संबंध अभी से रणनीति तैयार करने के निर्देश चकबंदी अधिकारी को दिए.

वाहनों के अधिग्रहण का जिम्मा जिला पूर्ति अधिकारी को सौंपा.

परतापुर कताई मिल, रोड की मरम्मत का काम लोक निर्माण विभाग एवं एमडीए कराएगा जबकि सफाई व्यवस्था की जिम्मेदारी नगरायुक्त को दी.

सीडीओ स्वीप कार्यक्रम के तहत जनपद में वृहद स्तर पर मतदाता जागरूकता कार्यक्रम आयोजित करेंगी. और सभी अधिकारियों, पीठासीन अधिकारियों, कार्मिकों को समय से प्रशिक्षण दिलाएंगी.

नामांकन के समय ऑनलाइन अपलोड किए जाने वाले शपथपत्रों की कार्यवाही को अच्छी तरह समझने के निर्देश डीएम ने जिला सूचना विज्ञान अधिकारी को दिए, जिससे असुविधा न हो.

ये रहे मौजूद

बैठक में सीडीओ आर्यका अखौरी, डीएफओ अदिति शर्मा, एडीएम प्रशासन रामचंद्र, नगर महेश चंद्र, शर्मा, वित्त सुभाष चंद्र, न्यायिक प्रवीणा अग्रवाल, एलए ज्ञानेन्द्र सिंह, सीएमओ डॉ. राजकुमार, एसपी ट्रैफिक संजीव वाजपेयी, देहात अवनीश पाण्डेय, नगर मजिस्ट्रेट संजय पाण्डेय सहित सभी नोडल व सहनोडल अधिकारी मौजूद थे.