- बड़े डाकघर में डेली 50 उपभोक्ता आधार कार्ड बनवाने पहुंचते हैं

- सर्वर अक्सर हो जाता है ठप, कर्मचारी भी दो घंटे करते हैं काम

बरेली : शहर के प्रधान डाकघर में जहां कर्मचारी सिर्फ दो घंटे ही काम कर रहे हैं वहीं दूसरी तरफ यहां सर्वर भी अक्सर जवाब दे जाता है. कर्मचारियों के दो घंटे काम करने और सर्वर ठप हो जाने का खामियाजा उपभोक्ताओं को उठाना पड़ता है. किसी की नौकरी पर बन आई है तो कोई कंपटीशन का फार्म नहीं भर पा रहा है.

अपनी मर्जी से खोलते ऑफिस

रोजाना प्रधान डाकघर में सुबह से ही सैकड़ों लोगों की लंबी लाइन लगती है, लेकिन कार्य के प्रति उदासीन जिम्मेदार अपनी मर्जी से ही कार्यालय खोलते हैं. लोग परेशान हो इससे उन्हें कोई फर्क नहीं पड़ता. ट्यूजडे को आधार कार्ड बनवाने जीपीओ पहुंचे उपभोक्ताओं को फिर मायूसी हाथ लगी उन्हें यह कहकर टाल दिया गया कि आज कार्ड नहीं बनेंगे, सर्वर ठप हो गया है.

शासनादेश भी नहीं मानते कर्मचारी

शासन की ओर से सुबह 10 बजे से शाम 4 बजे तक नये कार्ड बनाना और कार्ड में करेक्शन करने का समय निर्धारित किया गया है. लेकिन यहां कर्मचारी ने शासनादेश ताक पर रख इस प्रक्रिया को दो घंटे का कर दिया है. आए दिन सर्वर खराब हो जाता है लेकिन इसके लिए कोई वैकल्पिक व्यवस्था तक नहीं की गई है.

वर्जन :

सर्वर सुबह से ही दिक्कत कर रहा था इसकी जानकारी संबंधित कर्मचारी ने मुझे दी थी. उपभोक्ताओं को जानकारी न होने के चलते भीड़ जमा हो गई. सर्वर को ठीक कराने के लिए टेक्नीशियन को बुलाया गया है.

एस के त्रिवेदी, सीनियर पोस्टमास्टर