- नेशनल पीजी कॉलेज के पास बीच सड़क पर गाड़ी खड़ी करके आपस में बात कर रहे थे तीन युवक

- गाड़ी सीज करने पर भड़का युवक, कप्तान से बोला, मेरे पिता भी हैं विभाग में

- ड्यूटी में लापरवाही बरतने पर ट्रैफिक कांस्टेबल सस्पेंड

LUCKNOW: हजरतगंज में चेकिंग अभियान के दौरान बाइक सवार तीन युवकों ने पुलिस कप्तान को ही पुलिस का रौब दिखाकर गाड़ी छुड़ाने का प्रयास किया। युवक ने कप्तान से कहा कि मेरे पिता भी पुलिस विभाग में हैं और अपने पिता का मोबाइल नंबर मिलाकर कप्तान की तरफ बढ़ा दिया। यह देख कप्तान समेत पुलिस अफसर भी भौंचक्के हो गए। हालांकि एसएसपी के आदेश पर युवक की गाड़ी को सीज कर दिया गया। एसएसपी ने गुरुवार को पुलिस अधिकारियों के साथ हजरतगंज इलाके में चेकिंग अभियान चलाया। चेकिंग के दौरान ड्यूटी पर लापरवाही बरतने पर ट्रैफिक सिपाही को सस्पेंड करने का आदेश दिया।

सड़क पर उतरे एसएसपी, संभाली ट्रैफिक की कमान

हजरतगंज एरिया को जाम से मुक्त कराने के लिए एसएसपी कलानिधि नैथानी खुद पुलिस अफसरों के साथ सड़क पर उतरे और चौराहों पर ट्रैफिक व्यवस्था का जायजा लिया। उन्होंने हजरतगंज के सहारागंज मॉल से नेशनल पीजी कॉलेज तक ट्रैफिक व्यवस्था का जायजा लिया। एसपी ट्रैफिक को आवश्यक दिशा निर्देश भी दिये। ट्रैफिक का पालन न करने वाले बिना हेलमेट वाहन चालक व ग‌र्ल्स कॉलेज के सामने बिना नंबर की बाइक सवार युवकों के विरुद्ध चालान की कार्रवाई की।

कप्तान से कहा मेरे पापा भी पुलिस में है

पीजी कॉलेज के पास बीच सड़क पर खड़ी एक बाइक की वजह से ट्रैफिक व्यवस्था का संचालन प्रभावित हो रहा था। बाइक के पास तीन युवक खड़े थे। पुलिस ने एक युवक से गाड़ी किनारे करने को कहा इस पर युवक ने बताया कि उसके पिता भी पुलिस विभाग में हैं। यहीं नहीं युवक ने अपने मोबाइल फोन से विभाग में तैनात पुलिसकर्मी पिता को फोन मिलाकर एसएसपी से बात कराने का भी प्रयास किया। उसकी हरकत देख पुलिस अफसरों ने गाड़ी को सीज कर दिया। वहीं बीच सड़क पर खड़ी एक ओला कैब को भी सीज किया गया और उसके खिलाफ हजरतगंज थाने में केस दर्ज कराया गया। मेफेयर तिराहा हजरतगंज पर ड्यूटी पर तैनात ट्रैफिक के हेड कांस्टेबल भारत सिंह द्वारा बाइक पर तीन सवारी बैठकर निकलने के दौरान कोई कार्रवाई न करने पर एसएसपी ने उसे सस्पेंड कर दिया।

कोट

हजरतगंज चौराहे पर फ्री लेफ्ट टर्न दिया गया है, ताकि पब्लिक को सिग्नल का इंतजार न करना पड़े। जिसको लेफ्ट जाना है वह सीधा चला जाये, जिसके संबंध में पब्लिक को जागरुक भी किया जा रहा है।

- कलानिधि नैथानी, एसएसपी