-बंधवा हनुमान मंदिर नहीं पहुंचे प्रधानमंत्री, आने की संभावना में खाली कराया गया था मंदिर

prayagraj@inext.co.in

PRAYAGRAJ: भारत का प्रधानमंत्री बनने के बाद साढ़े चार वर्ष में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रविवार को तीसरी बार संगम नगरी प्रयागराज पहुंचे। उन्होंने मां गंगा का पूजन करने के साथ ही कुंभ मेला के 3500 करोड़ की योजनाओं का उद्घाटन किया। लेकिन नगर कोतवाल कहे जाने वाले बंधवा स्थित लेटे हनुमान के दरबार में नहीं पहुंच सके।

हटाने पर भक्त दिखे नाराज

शनिवार को प्रधानमंत्री को गंगा पूजन करने के लिए पहुंचना था। इसे लेकर एडमिनिस्ट्रेशन ने दोपहर में ही हनुमान मंदिर के एरिया को भी खाली करा लिया। कारण कि उन्हें संभावना थी कि संगम आने वाले पीएम मंदिर आने का भी निर्णय ले सकते हैं। दोपहर 12.40 पर ही मंदिर के पुजारी ने एनाउंसमेंट किया। उन्होने भक्तों से अपील की कि वीआईपी मूवमेंट को देखते हुए मंदिर परिसर को खाली कर दें। इसके बाद पुलिस की टीम ने मंदिर को अपने कब्जे में ले लिया। मंदिर परिसर व मैदान में मौजूद लोगों ने हटाए जाने का विरोध भी किया। लेकिन लोगों की एक न चली।

दो घंटे बाद पता चला नहीं आएंगे पीएम

दोपहर करीब एक बजे तक हनुमान मंदिर को खाली करा लिया गया था। इसके बाद प्रधानमंत्री का इंतजार शुरू हुआ। दोपहर करीब तीन बजे के बाद एडमिनिस्ट्रेशन ने कहा कि अब प्रधानमंत्री हनुमान मंदिर नहीं आएंगे, इसके बाद मंदिर से सुरक्षा व्यवस्था हटाते हुए आम भक्तों को जाने दिया गया।

अब तक नहीं किया दर्शन

13 जून 2016 को भारतीय जनता पार्टी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी समिति में शामिल होने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी प्रयागराज पहुंचे थे। कई घंटे तक शहर में रहे, लेकिन संगम क्षेत्र और बड़े हनुमान जी का दर्शन करने नहीं पहुंचे थे।

02 अप्रैल 2017 को हाईकोर्ट के 150 वर्ष पूरे होने पर आयोजित समारोह में शामिल होने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी प्रयागराज पहुंचे थे। हाईकोर्ट के समारोह में शामिल हुए थे। लेकिन बड़े हनुमान जी का दर्शन नहीं कर सके थे।