- दो दर्जन से ज्यादा की हाजिरी न लगने पर महिला अस्पताल पहुंचे एसीएमओ

- कई मिले हाजिर, पूछने पर बोले-मशीन नहीं लेती थंब इंप्रेशन, जांच होगी

फीरोजाबाद : स्वास्थ्य सेवाओं का हाल सुधारने के लिए जिला प्रशासन गंभीर है। महिला अस्पताल में बॉयोमेट्रिक्स मशीन लगवाई, लेकिन इसका भी फायदा नहीं दिख रहा। दो दर्जन से ज्यादा स्टाफ ऐसा है जो मशीन में हाजिरी ही नहीं लगा रहा। बीते दिनों ऑनलाइन जांच में यह मामला प्रकाश में आया।

ऑनलाइन चेकिंग में खुला मामला

बता दें, जिलाधिकारी विजय किरन आनंद के निर्देश पर सरकारी अस्पतालों में बॉयोमेट्रिक्स मशीन लगवाई जा रही है, ताकि अस्पताल में चिकित्सक एवं अन्य स्टाफ वक्त पर पहुंचे। महिला अस्पताल में भी यह मशीन लगाई गई है, लेकिन 57 में से आधा स्टाफ हाजिरी नहीं लगाता है। ऑनलाइन चेकिंग में जब बॉयोमेट्रिक्स हाजिरी में कमी नजर आई तो बुधवार को डॉ। एसकेएस राना ने सुबह ही हाजिरी चेक कराई। ऑनलाइन हाजिरी में 28 को गैरहाजिर देख कर डॉ.राना कार्यक्रम प्रभारी एनआरएचएम रवि कुमार के साथ महिला अस्पताल पहुंचे। यहां पहुंचने पर रजिस्टर चेक किया तो जिनकी ऑनलाइन बॉयोमेट्रिक्स हाजिरी नहीं थी, वह रजिस्टर पर हाजिर थे।

'वह तो नजदीक ही रहते हैं'

एसीएमओ द्वारा स्टाफ से अनौपचारिक रूप से की गई बातचीत में कई पेंच सामने आए। जब एसीएमओ ने कहा अन्य लोगों की हाजिरी लगती है तो कुछ ने तो यहां तक कह दिया वह तो नजदीक रहते हैं। आए तथा हाजिरी लगाकर चले गए। फिर अपने वक्त पर आए। हमें तो दूर से यहां आना पड़ता है तो अपने हिसाब से आ पाते हैं।