-बरेली से दिल्ली, लखनऊ, बिहार और कोलकाता की तरफ जाने वाली ट्रेनों में ज्यादा प्रॉब्लम

BAREILLY :

होली पर ट्रेन से घर जाने वाले लोगों को इस बार मायूसी हाथ लग रही है। ट्रेनों में अभी से सीटें फुल हो गई हैं, जिससे होली पर घर जाने में परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। दिल्ली और पंजाब की ट्रेनों में में रिर्वेशन नहीं मिल पा रहा है। पब्लिक के साथ कई एजेंटों ने भी बड़ी मात्रा में रिजर्वेशन पहले से ही करा रखा है। इसकी वजह से अब रिजर्वेशन कराने वाले लोगों को वेटिंग का टिकट मिल रहा है, जिससे लोग परेशान हैं। पैसेजर्स को अब सिर्फ स्पेशल ट्रेनों का ही सहारा बचा है। वहीं इस बावत रेलवे अफसरों का कहना है कि त्योहार पर रेलवे की तरफ से स्पेशल ट्रेन चलाइर्1 जाएगी।

बढ़ती है यात्रियों की संख्या

होली हिन्दुओं का बड़ा त्योहार है। साथ ही अब इसे अन्य धर्मो के लोग भी प्रमुखता से मनाते हैं। होली पर 30 फीसदी यात्रियों की संख्या बढ़ जाती है। रेलवे की तरफ से स्पेशल ट्रेन चलाई जाती है, लेकिन ज्यादातर ट्रेनें बरेली से नहीं बल्कि दूसरे शहरों से चलती है, जिससे वह पहले से ही यहां फुल होकर अाती हैं।

17 से 21 तक ज्यादा लोड

होली 21 मार्च को है: संडे होने के चलते सरकारी इंप्लॉय 17 मार्च के लिए पहले से रिजर्वेशन कराकर बैठे हैं। ट्रेनों में अभी से वेटिंग 250 के करीब पहुंच गई है।

कोलकाता जाने वाली ट्रेन

बरेली से होकर कोलकाता जाने वाली बाघ एक्सप्रेस, दून एक्सप्रेस, उपासना, हावड़ा और कोलकाता एक्सप्रेस में भी रिजर्वेशन के लिए आदि मे स्लीपर में 300 तक वेटिंग और एसी में भी 200 से ऊपर वेटिंग दिखा रहा है।

अब यह है ऑप्शन

ट्रेनों में अधिक भीड़ होने पर अब पैसेंजर्स के पास स्पेशल ट्रेन और बरेली से बनकर चलने वाली त्रिवेणी एक्सपे्रस, आला हजरत जैसी ट्रेने और रोडवेज ही ऑप्शन बचा है। रोडवेज अफसर भी होली के लिए बसों के फेरों के बढ़ाने के लिए पूरी तरह से तैयार है.रोडवेज एसएम का कहना है कि जिस रूट पर पैसेंजर्स अधिक होते है उसी रूट पर रोडवेज बसों के फेरे बढ़ा दिए जाते हैं।

==================

-लखनऊ जाने के लिए ट्रेन से 17 मार्च का रिजर्वेशन कराने के लिए आया लेकिन ट्रेनों में 250 तक वेटिंग चल रहा है। इसीलिए रिजर्वेशन नहीं कराया। कंफर्म तो होना मुश्किल लगा।

सचिन

----------------

15 को बनारस जाने के लिए रिजर्वेशन कराने के लिए आया लेकिन कोई ट्रेन में कंफर्म रिर्वेशन नहीं मिला। अधिकांश ट्रेनों में 200 से ऊपर ही वेटिंग चल रही है।

राजू

====================

त्योहार पर तो हर बार स्पेशल ट्रेने चलती है और कोच भी बढ़ाए जाते हैं। इस बार होली पर स्पेशल ट्रेने कम से कम दो जोड़ी तो चलेगी ही। लेकिन अभी फाइनल नहीं है।

सत्यवीर सिंह, स्टेशन मैनेजर