- लोकल पुलिस के साथ ही एसटीएफ ने शुरू की जांच

- शाहजहांपुर के मीरानपुर कटरा, डिबाई, गोंडा के महनोन व तरबगंज और सीतापुर के महोली से विधायकों को मिली विदेशी नंबरों से धमकी

- मांग पूरी न होने पर मिली परिजनों की हत्या की धमकी

LUCKNOW

बीजेपी के विधायकों को रंगदारी के लिये धमकी मिलने का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है। बुलंदशहर के डिबाई से विधायक डॉ। अनिता लोधी को रंगदारी मांगने के वाट्सएप मैसेज मिलने के बाद मंगलवार को चार अन्य विधायकों सीतापुर के महोली से विधायक शशांक त्रिवेदी, शाहजहांपुर की मीरानपुर कटरा से विधायक वीर विक्रम सिंह, गोंडा की महनोन सीट से विधायक विनय द्विवेदी और गोंडा के ही तरबगंज क्षेत्र से विधायक प्रेम नारायण पांडेय को भी रंगदारी मांगी गई है। मैसेज में रंगदारी न देने पर परिवार के सदस्यों को जान से मारने की धमकी दी गई है। इसके अलावा गोरखपुर की छिलुआपुर सीट के पूर्व विधायक राजेश त्रिपाठी को भी रंगदारी न देने पर जान से मारने की धमकी मिली है। सभी विधायकों ने पुलिस में अपनी शिकायत दर्ज करा दी है। डीआईजी एलओ प्रवीण कुमार त्रिपाठी ने बताया कि जांच के लिये यूपी एसटीएफ को जुटाया गया है।

'गुर्गो को दे दी हैं तस्वीरें'

पुलिस की तमाम कोशिश के बाद भी डिबाई की भाजपा विधायक डॉ। अनिता लोधी को वाट्सएप पर 10 लाख रुपये की रंगदारी देने की धमकी मिलने की सिलसिला बंद नहीं हो रहा है। सोमवार दिन में विधायक ने पुलिस से शिकायत की। इसके बाद भी शातिर ने देर रात फिर विधायक को वाट्सएप पर धमकी भरा मैसेज भेज दिया। धमकी दी है कि उसने अपने गुर्गो के पास विधायक और उनके परिवार की तस्वीरें भेज दी हैं। वे कल के बाद अपना काम शुरू कर देंगे। एसएसपी बुलंदशहर केबी सिंह का कहना है कि विधायक को धमकी देने वाले शातिर की गिरफ्तारी के लिए टीमें लगी हैं। विधायक की सुरक्षा बढ़ा दी गई है।

फोन पर की शिकायत

शाहजहांपुर के मीरानपुर कटरा से विधायक वीर विक्रम सिंह इन दिनों पोर्टब्लेयर में हैं। उन्होंने फोन पर एसपी एस चनप्पा को जानकारी दी कि उनके वाट्सएप पर दुबई से खुद को गैंगस्टर बताने वाले बुदेश अली ने सोमवार को मैसेज किया है। इसमें उसने दस लाख रुपये की रंगदारी मांगी है। तीन दिन में रंगदारी नहीं मिलने पर परिवार के एक-एक सदस्य की हत्या करने की धमकी दी गई है। एसपी ने वाट्सएप भेजने वाले नंबर को तुरंत सर्विलांस पर लगवा दिया है। साथ ही खुफिया तंत्र भी सक्रिय हो गया है। विधायक के आवास पर सुरक्षा के मद्देनजर फोर्स तैनात कर दिया गया है।

सभी को एक जैसे मैसेज

इसके अलावा सीतापुर के महोली से विधायक शशांक त्रिवेदी, गोंडा की महनोन सीट से विधायक विनय द्विवेदी और गोंडा के ही तरबगंज क्षेत्र से विधायक प्रेम नारायण पांडेय को भी उसी नंबर से धमकी दी गई है। विधायक शशांक त्रिवेदी ने राजधानी के महानगर कोतवाली में और विधायक विनय द्विवेदी व विधायक प्रेम नारायण पांडेय ने हजरतगंज कोतवाली में एफआईआर दर्ज कराई है। डीआईजी लॉ एंड ऑर्डर प्रवीण कुमार त्रिपाठी ने बताया कि सभी विधायकों को धमकी भरे जो मैसेज मिले हैं, वे एक जैसे ही हैं। इससे साफ पता चलता है कि यह किसी एक शख्स की ही शरारत है। उन्होंने बताया कि लोकल पुलिस के साथ ही मामले की जांच में एसटीएफ को भी जुटाया गया है।

मुख्यमंत्री ने ली जानकारी

विधायक डॉ। अनिता लोधी को धमकी की जानकारी मिलने पर सीएम योगी आदित्यनाथ ने मंगलवार सुबह विधायक से फोन पर बात की। विधायक ने बताया कि मुख्यमंत्री ने कहा कि '¨चता न करें सब ठीक हो जाएगा.' बताया गया है कि इसके बाद डीजीपी ओपी सिंह ने गाजियाबाद व बुलंदशहर के एसएसपी से बात की और अब तक की कार्रवाई की जानकारी लेते हुए दिशा निर्देश दिए।