10 मिनट प्रति घंटा ज्यादा समय मिलता था पहले ब्लाइंड स्टूडेंट के सहयोगी लेखक को

20 मिनट प्रति घंटा ज्यादा समय मिलेगा अब ब्लाइंड स्टूडेट के सहयोगी लेखक को

पोर्टल से होंगे अल्पसंख्यक कोटे के बीएड में प्रवेश

परीक्षा समिति की बैठक में लिए गए कई अहम फैसले

Meerut. ब्लाइंड स्टूडेंट्स के लिए यूनिवर्सिटी ने अहम फैसला लिया है. स्टूडेंटस के सहयोगी लेखक को प्रति घंटे मिलने वाले दस मिनट एक्स्ट्रा टाइम को बढ़ा दिया गया है. शुक्रवार को परीक्षा समिति की बैठक में विभिन्न अहम बिंदुओं पर निर्णय लिया गया. इसके अनुसार पहले जहां ब्लाइंड स्टूडेंट्स के सहयोगी लेखक को प्रति घंटा दस मिनट एक्स्ट्रा मिलते थे, अब वह बढ़ाकर 20 मिनट कर दिया गया है.

पोर्टल पर होंगे प्रवेश

अल्पसंख्यक कॉलेजों से संचालित बीएड कोर्स में अल्पसंख्यक कोटे के प्रवेश यूनिवर्सिटी के पोर्टल से ही होंगे. इसके तहत प्रवेशित स्टूडेंट के प्रवेश समाप्त होने के एक माह के अंदर ही परीक्षा फार्म भी भराए जाने का निर्णय लिया गया है.

सेमेस्टर पेपर खत्म हुए तो भरे बैक

सेमेस्टर प्रणाली के कोर्स में स्टूडेंट्स जिनकी लास्ट सेमेस्टर की परीक्षा हो चुकी है. ऐसे स्टूडेंट्स अपने किसी भी सेमेस्टर के बैक परीक्षा फार्म भरकर परीक्षा में शामिल हो सकते हैं, परीक्षा समिति द्वारा यह परीक्षा शीघ्र ही कराने का निर्णय लिया है.

मेडिकल कॉलेजों पर हुई चर्चा

बैठक में यूनिवर्सिटी संबंधित मेडिकल कॉलेजों के संबंध में भी निर्णय लिया गया. रिजल्ट आने के बाद ही किसी भी दशा में आंतरिक व प्रयोगात्मक अंक स्वीकार नहीं किए जाएंगे.

ये रहे मौजूद

बैठक की अध्यक्षता वीसी प्रो. एनके तनेजा ने की. बैठक में प्रोवीसी प्रो. वाई विमला, रजिस्ट्रार धीरेंद्र वर्मा, प्रो. जितेंद्र ढाका, प्रो. जगवीर भारद्वाज, डॉ. राजेश गर्ग, डॉ. आरसी लाल व बीपी कौशल आदि मौजूद रहे.