क्त्रन्हृष्ट॥ढ्ढ:सदर थाना इलाके में ब्लड कैंसर का नाबालिग मरीज अपने छह दोस्तों के साथ मिलकर लूटपाट कर रहा था. चार नाबालिग समेत सात एक अखबार के कर्मी सहित तीन लोगों से लूटपाट कर भाग चुके थे. लेकिन पुलिस ने नाबालिगों को उनके ठिकानों से पकड़ लिया. इसके बाद पूछताछ की जा रही है. सोमवार की देर रात अखबार के कर्मी कोकर आदर्श नगर निवासी प्रीतम मंडल, ढेलाटोली निवासी अजय बेदिया और मंगलू बेदिया से लूटपाट की थी. लूटपाट का विरोध करने पर प्रीतम की नाक तोड़ दी गई थी. डंडे से पीटा और छुरा दिखाकर मोबाइल और करीब पांच सौ रुपये लूट लिए. इसके कुछ ही देर बाद वहां से गुजर रहे अजय बेदिया और मंगलू बेदिया को छुरा दिखाकर मोबाइल और 500 रुपये लूट लिए. तपोवन गली के समीप सभी से लूटपाट की घटना को अंजाम दिया. इसके बाद सभी भाग निकले. इसकी सूचना मिलते ही वहां सदर थानेदार वेंकटेश कुमार सहित अन्य पुलिस अधिकारी पहुंचे. उनके भागने की दिशा के अनुसार उनका पीछा कर चार नाबालिगों को पकड़ा. लेकिन तीन बालिग आरोपित फरार होने में सफल रहे. इनमें सन्नी, वीरप्पन और किशु शामिल है. सभी की तलाश में छापेमारी की जा रही है.

रिटायर्ड डीएसपी के स्टाफ को भी लूटा

ढेलाटोली निवासी अजय बेदिया और मंगलू बेदिया रिटायर्ड डीएसपी के घर रहकर काम करते हैं. उनमें एक मंगलू कैट¨रग का काम भी करता था. रात में कैट¨रग का काम कर दोनों लौट रहे थे. उसी दौरान नाबालिगों सहित सात लोगों ने घेर लिया और बोला सारा पैसा और मोबाइल हमारे हवाले कर दो. मना करने पर दोनों को पीटा और पैसे और दो मोबाइल छीन लिए. कुछ ही देर में जब अखबार के कर्मी प्रीतम निकले, तो उनसे भी लूटपाट व मारपीट की गई.

पहले भी जेल जा चुका है कैंसर मरीज सरगना

बीते 26 दिसंबर 2018 को पुरुलिया के बैंक मैनेजर कुलभूषण सिंह से मोबाइल लूटपाट करने के आरोप में ब्लड कैंसर पीडि़त नाबालिग सहित तीनों जेल जा चुके थे. उस समय पुलिस को बताया था कि वह कैंसर के इलाज के लिए पैसे जुटाने के लिए लूटपाट करता था. इधर पड़ोस के लोगों ने पुलिस को बताया कि नाबालिग के इलाज के लिए करीब 80 हजार रुपए चंदा भी किया था. लेकिन वह सुधरने का नाम नहीं ले रहा. लूटपाट व चोरी करने की आदत बन चुकी है.