-कैंटोनमेंट स्थित मल्टीपरपज ग्राउंड में जुटे बसपा के दिग्गज

-लोकसभा चुनाव के लिए कार्यकर्ताओं से जुट जाने को किया आह्वान

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के गढ़ बनारस में बहुजन समाज पार्टी ने हुंकार भरी। मंगलवार को कैंटोनमेंट स्थित मल्टीपरपज ग्राउंड से पूर्वाचल सम्मेलन के बहाने बसपा के हजारों कार्यकर्ताओं ने अपनी ताकत दिखाई। चीफ गेस्ट बसपा के राष्ट्रीय महासचिव व राज्यसभा सांसद वीर सिंह ने कहा कि दलितों, पिछड़ों व शोषितों के लिए संघर्ष करने वाली बसपा सुप्रीमो मायावती ही पिछड़ों की असली हितैषी हैं। बाकी सभी राजनीतिक दल दलितों व पिछड़ों के लिए घडि़याली आंसू बहा रहे हैं। मायावती के हाथों को मजबूत बनाने के लिए अभी से ही कार्यकर्ताओं को जुट जाना होगा। ऐलान किया कि कार्यकर्ता अभी से घर-घर जाएं और लोगों को विश्वास दिलाए कि जुमले वाली सरकार में उनका भला नहीं होना है।

पूर्व मंत्री व प्रदेश अध्यक्ष आरएस कुशवाहा व पूर्व मंत्री अंबिका चौधरी सहित जोनल कोऑर्डिनेटर डॉ। रामकुमार कुरील ने कार्यकर्ताओं से आह्वान किया कि चार अगस्त तक जिले की पूरी टीम तैयार हो जाए और चुनावी मोड में आ जाएं। इस मौके पर पूर्व विधानसभा अध्यक्ष सुखदेव राजभर, पूर्व मंत्री कैलाश नाथ सिंह यादव, विधायक पप्पू आजाद, उमाशंकर सिंह, अशोक गौतम, घूरा राम, डॉ। सिद्धार्थ, डॉ। गीता, लक्ष्मण राम, हर्ष राजभर, सुभाष चंद्र साहनी, अवनीश कुमार आदि रहे।

जय प्रकाश ने छोड़ा बनारस

उधर, बसपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष जय प्रकाश को कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी पर व्यक्तिगत टिप्पणी करने के मामले में बसपा अध्यक्ष मायावती ने मंगलवार को उन्हें पार्टी से निष्कासित कर दिया। इसकी सूचना मिलते ही छावनी स्थित एक होटल से कार्यक्रम में आने को तैयार बैठे जय प्रकाश तत्काल लखनऊ रवाना हो गए।

मुख्तार के बेटे की दिखी हनक

कार्यकर्ता सम्मेलन में मऊ के बाहुबली विधायक मुख्तार अंसारी के बेटे अब्बास अंसारी ने भी शिरकत की। मीडिया से बातचीत में अब्बास ने पिता मुख्तार अंसारी की जान को खतरा बताने के सवाल पर गोलमोल जवाब दिया। बोले कि मीडिया सब जानता है। सूबे में कानून व्यवस्था का क्या हाल है मीडिया से बेहतर कोई और बता नहीं सकता।