-ड्रोन और डॉग स्क्वायड से क्षेत्र में पुलिस ने भीड़ के साथ चलाया सर्च अभियान

-एनएच-58 पर जाम लगा प्रदर्शन, एसएसपी आवास को घेर की बरामदगी की मांग

Meerut : बुढ़ाना विधानसभा के बसपा प्रत्याशी मोहम्मद आरिफ के अपहरण की गूंज लखनऊ तक पहुंच गई है। बरामदगी को लेकर दिनभर मेरठ से लेकर बुढ़ाना और दिल्ली में बवाल मचा हुआ है। आरिफ के समर्थकों ने पहले एनएच 58 पर जाम लगाया। बाद में एसएसपी आवास को घेरकर आरिफ की बरामदगी की मांग की। उधर, बरामदगी को पुलिस की आठ टीमें लगाई गई हैं। ड्रोन से लेकर डॉग स्क्वायड ने पूरे एरिया में सर्च अभियान चलाया है। उसके बावजूद अभी तक आरिफ का कोई पता नहीं चल पाया।

हो गया था अपहरण

मुजफ्फरनगर के बुढ़ाना थाने के जौला गांव निवासी मोहम्मद हनीफ तलबे जमात के सदर हैं। उनके बेटे मोहम्मद आरिफ दिल्ली में वस्त्रों की प्रदर्शनी के लिए स्टाल लगवाते हैं। पांच अप्रैल को आरिफ बसपा के बुढ़ाना से प्रत्याशी घोषित किए गए हैं।

मंगलवार की सुबह दिल्ली के द्वारिका से आरिफ अपनी स्कार्पियो में सवार होकर बुढ़ाना के लिए निकले थे। उन्होंने चालक साजिद ने आरिफ से सरधना फ्लाइओवर के पास मिलने के लिए कहा था। उसके बाद कंकरखेड़ा थाने के एनएच-58 पर डाबका कट के पास आरिफ की स्कार्पियो लॉक लगी खड़ी थी। आगे टायर के पास कार की चॉबी पड़ी हुई थी। कार के अंदर आरिफ का मोबाइल पड़ा हुआ था, जबकि मोबाइल की लोकेशन खटिकपुरा की आ रही थी। ऐसे में पुलिस समझ नहीं पा रही है।

आईजी-एसएसपी पहुंचे

बुधवार की सुबह आईजी सुजीत पांडेय और एसएसपी जे। रविंद्र गौड़ मौके पर पहुंचे। पुलिस की आठ टीमों को आरिफ की बरामदगी के लिए लगा दिया गया। आरिफ के समर्थकों ने बुढ़ाना, मेरठ और दिल्ली के द्वारिका में जमकर बवाल मचाया। एनच58 जाम कर दिया। इसी बीच किसी ने अफवाह फैला दी कि डोरली गांव के जंगल में शव मिल गया गया। पुलिस के साथ लोग दारा सिंह के फार्म हाउस पर पहुंच गए। वहां कोई शव नहीं था। उसके बाद ड्रोन और डॉग स्क्वायड से आसपास एरिया में काबिंग कर आरिफ की तलाश की गई। दिनभर चले सर्च अभियान के बाद पुलिस को कुछ सफलता नहीं मिल पाई।

नईम कनेक्शन तलाश रही पुलिस

आरिफ अपहरण में पुलिस नईम कनेक्शन भी तलाश रही है। हालंाकि अभी तक पुलिस को कुछ ऐसा नहीं मिला है, जिससे नईम को मुल्जिम कहा जा सके। हालांकि दोनों में राजनीति प्रतिद्वंदिता थी। वो भी बसपा के बुढ़ाना प्रत्याशी के रूप में। दोनों ही बुढ़ाना एरिया के रहने वाले हैं।

जोन की आठ टीम आरिफ की तलाश में लगा दी गई हैं। बुढ़ाना से लेकर दिल्ली तक आरिफ से जुड़े प्रत्येक पहलू को देखा जा रहा है।

- सुजीत पांडेय, आईजी।