-12 दिसंबर से गायब है एमएमएमयूटी का बीटेक स्टूडेंट

-छह दिनों के बाद आई कॉल पर जांच में जुटी है पुलिस

Gorakhpur@inext.co.in
GORAKHPUR: एमएमएमयूटी के बीटेक स्टूडेंट के अपहरण की सूचना से कैंट पुलिस के होश उड़ गए हैं। 14 दिसंबर को हॉस्टल से घर जाने के लिए निकले स्टूडेंट के लापता होने की सूचना परिजनों ने पुलिस को दी थी। छात्र के मोबाइल फोन से चार लाख रुपए की फिरौती मांगने पर पुलिस जांच में जुटी है। कैंट पु़लिस मान रही है कि छात्र खुद लापता हुआ है। उसके मोबाइल नंबर से सिर्फ एक बार काल आई है। दोबारा किसी ने पैसे मांगे होते तो फिरौती की पुष्टि हो पाती। फिलहाल पुलिस मामले की जांच में जुटी है.

14 को घर के लिए निकला था स्टूडेंट
पिपराइच, हेमधापुर के लौहर सोनबरसा चौराहे पर हार्डवेयर की दुकान चलाते हैं। उनका बेटा मंजीत कुमार एमएमएमयूटी में बीटेक मैकेनिकल ब्रांच में थर्ड ईयर स्टूडेंट है। सुभाष हास्टल में रहने वाला स्टूडेंट 14 दिसंबर को घर जाने के लिए निकला। लेकिन वह अपने घर नहीं पहुंचा। रास्ते में वह कहीं लापता हो गया। परिवार के लोग उसकी तलाश में जुटे थे। मोबाइल से संपर्क नहीं हो पा रहा था.

छात्र के मोबाइल से आई कॉल, मांगी फिरौती
परिजन उसका पता लगाने के लिए परेशान थे। 20 दिसंबर को मंजीत के नंबर से उसके घर पर फोन आया। दूसरी तरफ से बात कर रहे लोगों ने परिजनों ने बताया कि मंजीत का अपहरण कर लिया गया है। चार लाख रुपए की फिरौती देने पर वह छूट सकेगा। चार लाख रुपए मांगे जाने पर परेशान पिता ने पुलिस को सूचना दी। केस दर्ज करके कैंट पुलिस छानबीन में जुट गई। छात्र के मोबाइल की लोकेशन पुलिस को कानपुर में मिली थी।

पुलिस मान रही, खुद भाग गया छात्र
छात्र के अपहरण की जांच में जुटी पुलिस मान रही है कि वह खुद भाग गया है। परिजनों को अर्दब में लेने के लिए वह अपने मोबाइल से फोन कर रहा है। इसके पूर्व भी एमएमएमयूटी का एक स्टूडेंट 12 दिनों तक लापता था। उसके परिजनों ने भी पुलिस को पत्र देकर कार्रवाई की गुहार लगाई थी। बाद में वह छात्र लौट आया था।

छात्र के पिता की सूचना पर एफआईआर दर्ज कर ली गई है। उसके मोबाइल से फोन करके ही फिरौती मांगी गई थी। इस मामले की लोकेशन कानपुर में मिली है। जल्द ही छात्र को बरामद कर लिया जाएगा।
रवि कुमार राय, इंस्पेक्टर कैंट