- सोना चांदी को छोड़ अब चोरी हो रहे मवेशी

- गौशाला में बंधी पांच भैंस खोल ले गए चोर

DEHRADUN : चोर एक कदम आगे बढ़ चुके हैं। वे सोना चांदी के अलावा मवेशी भी चुराने लगे हैं। मामला नेहरू कॉलोनी थाना एरिया का है, जहां गोशाला में बंधी भैंस चोर चोरी कर ले गए। पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की है।

घर के पास है गौशाला

दरअसल, नेहरू कॉलोनी के ग्राम मोथरोवाला निवासी विनोद पाल पुत्र सोहन पाल पशुपलाक हैं। उनके पास पांच भैंसे हैं, जिन्हें वे घर के पास ही गौशाला में बांधते हैं। बीते बुधवार रात को उन्होंने रोज की तरह अपनी भैंसे गौशाला में बांधी हुई थी। सुबह उठे तो पांचों भैंस गायब थी। उन्हें लगा कि शायद भैंस की रस्सी खुल गई होगी, जिस कारण वह आस पास के एरिया में ही घास चुग रही होंगी। काफी खोजबीन के बाद भी भैंसों का कुछ पता न चला, आखिरकार शनिवार को उन्होंने सूचना पुलिस को दी। चौकी इंचार्ज बाईपास प्रदीप नेगी ने बताया कि अज्ञात के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की गई है।

--------

चढ़ावे के पैसे भी ले गए चोर

रायपुर एरिया में चोरों ने घर का ताला तोड़ घर से कुछ सामान व मंदिर में रखे कुछ रुपए साफ कर दिए। पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की है। पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक एकता विहार निवासी डीएल शर्मा परिवार गत गुरुवार को बाहर गए थे। लौटे तो घर का ताला टूटा हुआ था। चोर घर से कुछ सामान व मंदिर में रखी पांच से अधिक की नगदी साफ कर गए।

--------

शातिर चोर चढ़ा पुलिस के हत्थे

नेहरू कॉलोनी पुलिस ने चोरी की दो घटनाओं का खुलासा करते हुए एक को गिरफ्तार किया है। आरोपी के पास से चोरी किया गया लाखों रुपए का सामान बरामद किया गया है। दरअसल, बीते गुरुवार को राजपुर बैंक मैनेजर अजय कुमार के बंद घर का ताला तोड़ लाखों का माल साफ कर दिया था। पुलिस मामले का खुलासा भी नहीं कर पाई थी कि चोरी की इसी तरह चोरी की दूसरी घटना को जोगीवाला एरिया के विवेकानंद ग्राम में अंजाम दिया। यहां चोरों ने हरिद्वार स्थित फार्मा कंपनी में काम करने वाले पंकज मोहन चौहान के बंद घर को निशाना बनाया। पंकज मोहन हरिद्वार में थे जबकि उनकी पत्नी बच्चों के साथ मायके गई थी। घर से चोरों ने चांदी के हाथ कंगन व चांदी के सैकड़ों सिक्के चोरी कर लिए थे। पुलिस चोरी की धरपकड़ के प्रयास में जुटी हुई थी।