रोडवेज बसों में चालकों की छुट्टियों पर जारी हुआ नोटिस

30 से अधिक चालक हैं इन दिनों छुट्टी पर

13 चालक गैरहाजिर हैं भैसाली बस अड्डे पर

8 चालक अनुपस्थित हैं सोहराबगेट बस अड्डे पर

3 चालक गैरहाजिर हैं गढ़ डिपो से

2 चालक अनुपस्थित हैं बड़ौत डिपो से

7 चालक गैर हाजिर हैं मेरठ डिपो से

Meerut। एक तरफ जहां गर्मियों की छुट्टियों में रोडवेज पर यात्रियों का भार बढ़ता जा रहा है वहीं दूसरी तरफ रोडवेज बसों के चालक भी गर्मियों की छुट्टियों में बिना बताए छुट्टी पर जा रहे हैं। इससे यात्रियों की परेशानी लगातार बढ़ती जा रही है। अब छुट्टियों पर गए चालकों को कारण बताओ नोटिस जारी किया गया है।

छुटटी पर 30 से अधिक चालक

गौरतलब है कि रोडवेज ने गर्मियों में छुट्टियों में अधिक से अधिक बसों के संचालन के लिए चालकों को छुटटी पर ना जाने का विशेष आग्रह किया गया था। छुट्टियों से अलग भी माह में कम से कम 22 दिन और सप्ताह में कम से कम 5 दिन डयूटी का आदेश है। ऐसे में इस माह 30 से अधिक चालक पांचों डिपो में बिना बताए छुट्टी पर चले गए इनमें से कुछ ने बीमारी की एप्लीकेशन लगाई थी लेकिन निर्धारित समय पर वो भी वापस नही आए।

बिगड़ी गई व्यवस्था

पहले से ही रोडवेज में परिचालकों की कमी के कारण बसें वर्कशॉप में खड़ी हैं। ऐसे में छुट्टियों के सीजन में हिल स्टेशन समेत अन्य शहरों में जाने वाले यात्रियों की संख्या को देखते हुए चालकों की छुट्टी से बसों के संचालन की व्यवस्था बिगड़ गई है। करीब दो दर्जन से अधिक बसें वर्कशॉप में चालक व परिचालकों के इंतजार में खड़ी है। ऐसे में रोडवेज बसों के फेर बढ़ाकर अधिक से अधिक रुटों पर बसों की स्थिति सामान्य करने में जुटा है।

चालकों को जारी हुआ नोटिस

बिना बताए छुटटी पर गए चालकों को गत सप्ताह रोडवेज द्वारा कारण बताओ नोटिस जारी किया गया था। लेकिन इसके बाद भी कुछ ही चालकों ने छुटटी की वजह बताकर प्रार्थना पत्र दिया है। बाकि अधिकतर चालकों के द्वारा नोटिस का जवाब ना देने पर उनके वेतन के कटौती का आदेश जारी किया गया है।

चालकों को नियमानुसार अवकाश दिया जाता है, लेकिन इसके बाद भी कई चालक परिचालक बिना बताए छुट्टी पर चले जाते हैं। उनको नोटिस जारी किया गया है यदि समय से जवाब नही मिला तो वेतन कटा जाएगा।

एस एल शर्मा, स्टेशन अधीक्षक