- आईएसबीटी, ईदगाह, फोर्ट का तैयार किया प्रपोजल

- पीपीपी मॉडल में होगा तैयार, कंसल्टेंट होगा नियुक्त

आगरा। उप्र सरकार बस यात्रियों को बेहतर सुविधा उपलब्ध कराने के लिए बस स्टेशन को अपडेट करने जा रही है। इसमें आईएसबीटी, आगरा फोर्ट और ईदगाह बस स्टेशन भी शामिल हैं। ये बस स्टैंड पीपीपी पर तैयार किए जाएंगे। इसके लिए यूपीएसआरटीसी (उत्तर प्रदेश स्टेट रोड ट्रांसपोर्ट कॉरपोरेशन) ने प्रोजेक्ट तैयार करने के लिए कंसल्टेंट नियुक्त की प्रक्रिया शुरू कर दी है। प्रदेश के कुल 18 बस स्टेशनों को अपग्रेड करना है।

सुधरने की उम्मीद

यूपीएसआरटीसी ने बस स्टैंड को सर्वसुविधायुक्त बनाने की दिशा में काम शुरू कर दिए हैं। इन स्टैंड को तैयार करने के लिए कंसलटेंट की नियुक्त प्रक्रिया शुरू कर दी गई है। यूपीएसआरटीसी ने एक टेंडर जारी किया है। इसकी प्रक्रिया 11 जून 2017 तक पूरी कर ली जाएगी। इसमें नियुक्त कंपनी बस स्टैंड का पूरा प्रोजेक्ट तैयार करेगी। ये प्रक्रिया कुछ महीने में ही पूरी करनी होगी। प्रदेश सरकार के इस निर्णय के बाद बस स्टैंडों की स्थित सुधरने की उम्मीद जागी है।

बनेगा राजकोट मॉडल

प्रदेश के बस स्टेशनों को अपग्रेड करना है। इसको लेकर एक टीम गुजरात के राजकोट समेत अन्य बस स्टैंड का दौरा कर चुकी है। ऐसे माना जा रहा है कि प्रदेश के स्टेशनों को राजकोट मॉडल पर ही तैयार कराए जाएंगे। ये सभी बस स्टेशन पीपीपी मॉडल पर विकसित किए गए हैं।

डिस्प्ले होंगे हाईटेक

बस स्टेशनों पर हवाई अड्डा की तरह साइन बोर्ड और अन्य सार्वजनिक सुविधाएं मुहैया कराई जाएंगी। ताकि यात्री जिस रूट पर जा रहे हैं, उन्हें उस रूट की बसों की प्रॉपर जानकारी मिल सके।