- पकड़ शिफ्ट करने के दौरान पुलिस को मुठभेड़ में मिली सफलता

- व्यापारी किया बरामद, एक अपहरणकर्ता को भी मौके से दबोचा

आगरा। 13 जून को जगनेर से किडनैप किए गए व्यापारी को मुठभेड़ में पुलिस ने मुक्त करा लिया। एक बदमाश को भी पकड़ा। रविवार को पुलिस लाइन में एसएसपी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर खुलासा किया। बदमाशों के चंगुल से छूटने के बाद दवा व्यापारी की खुशी का ठिकाना नहीं था। वह प्रेस कॉन्फ्रेंस खत्म होते ही थिरकने लगा।

दवा लेने के बहाने बुलाया

खेरागढ़, जगनेर कस्बा निवासी मेडिकल स्टोर स्वामी कपिल मंगल पुत्र महेश मंगल के पास 13 जून को भोला दवा लेने आया था। फिर से दवा खरीदने का बहाना बनाकर कपिल का मोबाइल नम्बर ले गया। रात में मोबाइल पर कॉल कर दवा लेने के बहाने चौराहे पर बुलाया। वहां पर उसे बोलेरो में डालकर ले गए। अगले दिन परिजनों के पास फिरौती का कॉल आया। एसएसपी अमित पाठक ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में बताया कि पुलिस को पता चला कि सिद्ध बाब आश्रम के सामने सरेंधी धौलपुर में ग्रे कलर की बोलेरो से पकड़ को दूसरे स्थान पर शिफ्ट किया जा रहा है।

गाड़ी में बंधा मिला व्यापारी

टीम वहां पर पहुंच गई। टीम ने बोलेरो को रोकने का प्रयास किया, तो बदमाशों ने फायर कर दिया। बदमाश गाड़ी छोड़ जंगल की तरफ भाग निकले। कपिल गाड़ी में बंधा पड़ा था। पुलिस ने दिनेश पंडित उर्फ पप्पू पंडित पुत्र शिव सिंह निवासी गलावली थाना बसेड़ी धौलपुर को पकड़ लिया।

मुक्त होने पर झूम उठा दवा कारोबारी

एसएसपी ने बताया कि जब कपिल को मुक्त कराया, तो वह मायूस और डरा हुआ था। उस दौरान टीम ने मोबाइल में गाना चलाया तो वह झूमने लगा। इसके बाद वह नॉर्मल हो पाया। पीसी के दौरान भी दवा कारोबारी खुशी से उसी गाने पर झूम रहा था।

धूप में रखते थे, नहीं देते थे खाना

पीडि़त ने बताया कि अपहरणकर्ता उसे अधिकतर धूप में रखते थे, जिससे उसके अंदर भागने की ताकत न रहे। उसे खाना भी न के बराबर दिया जाता था। पीडि़त के मुताबिक वह गड्ढों में से पानी पीता था।

नौ टीमें जुटी थी तलाश में

13 जून से लापता कारोबारी की तलाश में पुलिस की नौ टीमें जुटी हुई थीं। कप्तान अमित पाठक ने खुद बीहड़ के आसपास के क्षेत्र में फोर्स के साथ कॉम्बिंग की थी। 17 जून को पुलिस को सफलता मिली। पुलिस ने दवा कारोबारी को सकुशल मुक्त कराते हुए एक अपहरणकर्ता को भी दबोचा।