छ्वन्रूस्॥श्वष्ठक्कक्त्र: गोलमुरी केबल टाउन रोड पर इस बार मानसून में भी जल जमाव होगा और आने-जाने वाले लोगों को परेशानी होगी। इस सड़क हल्की बारिश में भी पानी भर जाता है और गड्ढों का पता नहीं चलने से अक्सर हादसे भी होते हैं। चार-पांच दिन पहले हुई बारिश में भी इस रोड पर जल जमाव हो गया था। इस रोड पर अब तक बारिश का पानी जमा है, हलांकि इसकी मात्रा कम हो गई है। स्थानीय लोगों की मानें तो सड़क सही ढंग से नहीं बनाया गया है। इस बार भी जब मानसून दस्तक देगा, तो केबुल टाउन रोड की स्थिति क्या होगी, इसका सहज ही अंदाजा लगाया जा सकता है।

चलने में लगता है डर

सड़क पर जल का जमाव होने के कारण बच्चों से लेकर बाइक सवार सभी को परेशानी होती है। आने-जाने वाले लोग जल जमाव के कारण गढ्डे की गहराई का अंदाजा नहीं लगा पाते हैं और इसमें गिरकर दुर्घटनाग्रस्त हो जाते हैं। इस रोड से गुजरने वाले लोगों में काफी खौफ बना रहता है। इसके कारण कभी-कभी वाहन सड़क के गढ्डों में फंस जाते हैं, जिससे जाम की समस्या उत्पन्न भी हो जाती है। बता दें यह गोलमुरी जाने वाली मुख्य सड़क है। जाम होने से स्टूडेंटस तथा अन्य लोगों को अपने गंतव्य स्थान पर पहुंचने में काफी समय लग जाता है।

नाली फिर भी हालत खस्ता

सरकार ने नालियां तो बनाई हैं, लेकिन भौगोलिक ढांचा सही नहीं होने के कारण पानी की निकासी नहीं हो पाती है। ऐसे में जल जमाव बारिश के कई दिनों के बाद तक रहता है। मानसून में सड़क की स्थिति पर ना जेएनएसी कोई सुध लेती है और न ही जनप्रतिनिधि। सड़क की ऊंचाई भी कई जगहों पर नालियों से कम है। इस कारण पानी का बहाव सही ढंग से नहीं हो पाता है।

बारिश होने के बाद कई दिनों सड़क पर जल का जमाव रहता है, ऐसे में जब मानसून आता है तो पूरी तरह जलमग्न रहता है, ऐसे में जिला प्रशासन कुछ नही करती है, ज्यादा शिकायत करने के कारण गड्ढों की थूक पॉलिस करते है।

दुलाल कुन्दू , स्थानीय

बारिश आते ही सारे गड्ढे इस सड़क जलमग्न हो जाते है, इससे काफी परेशानी का सामना करना पड़ता है , गड्ढों की वजह पुरी सड़क पानी पानी हो जाती है, जिससे बड़ी दुघर्टना होती है रहती है।

मुस्तफा हाशमी, राहगीर

एक दिन बारिश होने के कारण सड़क चार दिनों तक जाम रहती है, मानसून आने पर मानों यह सड़क छोटा तालाब में तब्दील हो जाती है, इसके कारण के काफी परेशानी होती है।

पप्पू कुमार, राहगीर