परतापुर गगोल रोड पर प्रत्याशियों के सज गए कैंप

नतीजे देखने को भाजपा क्षेत्रीय कार्यालय में लगी 12 फीट की स्क्रीन

Meerut : परतापुर गगोल रोड पर बुधवार को दिनभर रौनक रही. मेरठ-हापुड़ लोकसभा सीट के अलावा जनपद मुजफ्फरनगर, बिजनौर और बागपत लोकसभा के प्रत्याशियों ने काउंटिंग की पूर्व संध्या पर यहां डेरा जमा लिया. कताई मिल स्थित काउंटिंग सेंटर से 200 मीटर दूरी के प्रावधान को मानते हुए प्रत्याशियों ने अपने-अपने अस्थायी कैंप बनाने शुरू कर दिए. देर शाम तक ज्यादातर प्रत्याशियों के कैंप कार्यालय गुलजार हो चुके थे.

जलपान की व्यवस्था

गगोल रोड पर कृष्णा धर्म कांटा के समीप भाजपा प्रत्याशी राजेंद्र अग्रवाल का कैंप कार्यालय बना है. यहां हजारों लोगों के जलपान की व्यवस्था की जा रही है. कैंप कार्यालय की व्यवस्था देख रहे सुनील अग्रवाल ने बताया कि कैंप कार्यालय से काउंटिंग के लिए तैनात एजेंट्स के लिए जलपान और भोजन का बंदोबस्त किया जाएगा. पीने के पानी के अलावा शुद्ध भोजन और इन कार्यालयों में तैयार होता रहा. व्यवस्था प्रमुख प्रमोद दीक्षित ने बताया कि 5 टैंकर पीने के पानी का बंदोबस्त गया है. गर्मी से बचने के लिए पंखों के अलावा कूलर भी कैंप में लगवाए जा रहे हैं.

कांग्रेस-बसपा ने भी लगाए कैंप

यहीं सटकर कांग्रेस प्रत्याशी हरेंद्र अग्रवाल का कैंप कार्यालय बना है. जबकि कुछ दूरी पर बसपा प्रत्याशी याकूब कुरैशी ने अस्थायी कार्यालय बनाया है. बसपा जिलाध्यक्ष डॉ. सुभाष प्रधान के नेतृत्व में कैंप में व्यवस्थाएं जुटाई जा रही हैं. एजेंट्स के अलावा काउंटिंग के दौरान पहुंच रहे समर्थकों के लिए यहां जलपान का भोजन का बंदोबस्त हो रहा है. निर्दलीय प्रत्याशियों समेत अन्य लोकसभा क्षेत्रों के प्रत्याशियों ने भी गगोल रोड पर कैंप बना लिए हैं.

मैन्यू में पूड़ी-सब्जी

कैंपों के मैन्यू में पूड़ी-सब्जी है, इसके अलावा कुछ स्थानों पर छोले, राजमा, कढ़ी-चावल का भी बंदोबस्त किया गया है. भीषण गर्मी को ध्यान में रखते हुए ठंडा पानी, पराग की रेडीमेड छाछ और लस्सी की व्यवस्था भी कैंपों में की जा रही है. पूड़ी शुद्ध वनस्पति घी और रिफाइंड में तलेंगी तो वहीं मैन्यू में शामिल दम आलू की सब्जी बेसन के साथ बनाई जाएगी. एजेंट्स के लिए तैयार होने वाले खाने में पूड़ी-सब्जी के साथ छाछ और लस्सी भी रहेगी. वहीं जिला प्रशासन की ओर से भी कैंपों में भोजन और नाश्ते का बंदोबस्त किया गया है.

---

इनसेट

8 फीट ऊंची स्क्रीन पर देखें रिजल्ट

मतगणना के दिन कताई मिल के साथ ही भाजपा के क्षेत्रीय कार्यालय में जमावड़ा होगा. क्षेत्रीय कार्यालय में सभागार में 12 फीट चौड़ी और आठ फीट ऊंची एलईडी टीवी स्क्रीन लगाई गई है. कार्यालय की छत पर डीटीएच लगा दिया गया है जिससे किसी भी न्यूज चैनल का सीधा प्रसारण देखा जा सके. क्षेत्रीय मीडिया प्रभारी गजेंद्र शर्मा ने बताया कि पूरा कार्यालय गुरुवार को भरा रहेगा. जीत की पूरी उम्मीद है इसलिए सभी में बेहद उत्साह है. वहीं क्षेत्रीय कार्यालय में स्थित पश्चिमी उप्र का मीडिया सेल भी मतगणना को लेकर मुस्तैद है. सेल की टीम जैसे-जैसे नतीजे आते जाएंगे उसे फेसबुक और वाट्सएप ग्रुपाें पर पोस्ट करती रहेगी. आईटी सेल के सहप्रभारी अजय जैन ने बताया कि करीब दो हजार वाट्सएप ग्रुप हैं. आईटी सेल के करीब 350 स्वयंसेवक डटे रहेंगे.