- कार की चाभी छुपाकर एक वर्ष तक कार उड़ाने का ढूंढता रहा मौका

- कार उड़ाई, नंबर प्लेट बदली, पुलिस चेकिंग मे धरा गया

देहरादून, दून के एक कार वॉशर ने एक क्रेटा कार चुराने के लिए एक वर्ष तक इंतजार किया। एक वर्ष पहले ही उसने कार की चाभी छुपा ली थी और मौका मिलते ही कार भी उड़ा ली। इस कहानी का पता तब चला जब कचहरी रोड पार्किग से 5 दिन पहले चोरी हुई कार पुलिस ने बरामद की। आरोपी कार वॉशर को पुलिस ने अरेस्ट कर लिया है।

13 जुलाई को गायब हुई थी कार

पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक पंकज काला नाम के व्यक्ति ने धारा चौकी आकर तहरीर दी थी, कि उसकी कार हरिद्वार रोड स्थित कचहरी पार्किग से गायब हो गई है। पुलिस ने केस दर्ज किया, घटना स्थल पहुंची, आस-पास के सीसीटीवी फुटेज भी खंगाले लेकिन चोर का सुराग नहीं मिला। इसके बाद पंकज से ही जब पुलिस ने गहनता से पूछताछ की तो उसने बताया कि उसके ऑफिस के पास एक गैराज है जहां वह अपनी कार वॉश कराता है, गैराज मालिक का नाम धर्मेद्र बताया।

गैराज मालिक गायब तो हुआ शक

पुलिस ने पंकज से मिले इनपुट के बाद गैराज मालिक की तलाश की तो वह गैराज से गायब मिला। गैराज के कर्मचारियों से लगातार पूछताछ की गई तो उन्होंने हर दिन मालिक की लोकेशन अलग-अलग जगह बताई। पुलिस ने गैराज मालिक तक पहुंचने के लिए इन्फॉर्मर सक्रिय किए।

इन्फॉर्मर ने दिए इनपुट

बुधवार को इन्फॉर्मर ने पुलिस को सूचना दी कि चोरी हुई कार मोहंड की ओर से मेरठ की तरफ जा रही है। पुलिस ने सहारनपुर रोड पर बैरिकेड लगाकर चेकिंग शुरू की तो एक (एचपी 06 ए डी 9348) नंबर की कार रोकी गई। कार का चेसेस नंबर ट्रेस किया गया तो वह चोरी की निकली। कार का नंबर प्लेट चेंज की गई थी और उसमें गायब गैराज मालिक धर्मेद्र सवार था, जिसे पुलिस ने अरेस्ट कर लिया।

एक वर्ष से ढूंढ रहा था मौका

पूछताछ में धर्मेन्द्र ने बताया कि वह 5 साल पहले दिल्ली से दून पहुंचा और यहां कार वाशिंग का गैराज खोला, साथ ही प्रॉपर्टी डीलिंग का काम भी करने लगा, लेकिन प्रॉपर्टी के काम में भारी नुकसान हो गया और वह कर्ज में डूब गया। बताया कि पंकज काला के ऑफिस में उसका आना-जाना होता था। एक दिन पंकज की जेब से उसकी क्रेटा कार की चाभी गिर गई जो उसने उठा ली। चाभी एक वर्ष से उसने अपने पास रखी थी और कार उड़ाने का मौका ढूंढ रहा था। बताया कि 13 जुलाई को जब पंकज अपने ऑफिस से कार लेकर निकला तो वह उसका पीछा करने लगा। जैसे ही पंकज ने कचहरी पार्किंग में कार खड़ी की तो उसके जाने के बाद उसने दूसरी चाभी से कार खोली, स्टार्ट की और उसे ट्रांसपोर्ट नगर ले गया। वहां ट्रकों की आड़ में उसने कार पार्क की और उसकी नंबर प्लेट चेंज कर दी।

------------

पंकज नाम के व्यक्ति की कार पिछले दिनों चोरी हो गई थी, जिसको बरामद किया गया, कार को चोरी धर्मेन्द्र नाम के व्यक्ति ने की जो कार वाश्िाग का काम करता है। एक वर्ष पहले उसने कार की चाभी चुराई थी और एक वर्ष बाद कार भी उड़ा ली।

निवेदिता कुकरेती, एसएसपी